संन्यास लेने के मूड में नहीं है नडाल, कहा-आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करता रहूंगा

पेरिस। अपना ऐतिहासिक 14वां फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने संकेत दिया कि वह अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं।

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी राफेल नडाल ने नार्वे के कैस्पर रूड के खिलाफ दबदबा दिखाते हुए पुरुष एकल फाइनल मैच में 6-3, 6-3, 6-0 से हराकर अपना रिकॉर्ड 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

फ्रेंच ओपन का ताज हासिल करने के अलावा, 36 वर्षीय नडाल ने यह भी संकेत दिया कि वह अभी संन्यास नहीं लेंगे।

नडाल ने जीत के बाद कोर्ट पर एक साक्षात्कार के दौरान कहा, “मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या हो सकता है। मैं आगे बढ़ने की कोशिश करने के लिए संघर्ष करता रहूंगा। मेरे लिए आपके अद्भुत समर्थन के साथ यहां खेलना अविश्वसनीय है।”

नडाल ने रॉलेंड गैरोस टूर्नामेंट के दौरान फिलिप चैटरियर की भीड़ को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से मेरी भावनाओं का वर्णन करना बहुत मुश्किल है। यहां 36 साल की उम्र में, फिर से प्रतिस्पर्धी होने के नाते, अपने करियर के सबसे महत्वपूर्ण कोर्ट में एक और फाइनल खेलना, यह कुछ ऐसा है जिस पर मैंने निश्चित रूप से कभी विश्वास नहीं किया।”

नडाल ने कहा, “खास तौर पर बहुत कठिन क्षणों में मैं चोटों से गुजरा, अगर आपको टीम का अच्छा समर्थन नहीं मिलता तो मैं बहुत पहले ही संन्यास ले लेता।”

नडाल ने स्वीकार किया कि उन्हें पेरिस में हर मैच से पहले अपने बाएं पैर में दर्द निवारक इंजेक्शन की जरूरत पड़ी और स्पेन में फिर से उनका इलाज होगा।

उन्होंने कहा, “अगर यह काम करता है, तो मैं चलता रहता हूं। यदि नहीं, तो यह एक और कहानी होगी और मैं खुद से पूछूंगा कि क्या मैं एक बड़ी सर्जरी करने के लिए तैयार हूं, जो गारंटी नहीं दे सकता है कि मैं प्रतिस्पर्धी रहूंगा। वापस आने में लंबा समय लग सकता है।”

Related Articles

Back to top button