इजराइल ने दक्षिणी लेबनान पर फिर किया हवाई हमला, मेयर समेत पांच लोगों की मौत

इजराइल लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी कर रही है. इजराइल ने दक्षिणी लेबनान में ताजा हमले किए हैं. जिसमें मेयर समेत पांच लोगों की मौत हुई है. वहीं मलबे में जीवित लोगों की तलाश की जा रही है.

 इजराइल लेबनान में हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए लगातार बमबारी कर रहा है. इस बीच इजराइली सेना ने दक्षिणी लेबनान में एक बार फिर से एयर स्ट्राइक की है. बताया जा रहा है कि इस हमले में मेयर समेत पांच लोगों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक, इजराइल ने नबातियाह शहर को निशाना बनाकर हवाई हमला किया. जिसमें मेयर समेत 5 लोग मारे गए. जबकि कई और लोगों के घायल होने की भी खबर है.

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने की हमले की पुष्टि

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी. जिसमें कहा गया कि दक्षिणी लेबनानी शहर नबातियाह में नगरपालिका भवन पर इजराइल ने हवाई हमला किया है. जिसमें पांच लोग मारे गए हबै. लेबनान के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी शहर के बाजार को नष्ट करने के कुछ दिनों बाद इजराइल ने नबातियाह और आसपास के इलाकों पर 11 बार हवाई हमले किए है.

दो इमारतों और नगर पालिका भवन को बनाया निशाना

लेबनान के मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि, “इजराइली दुश्मन ने दो इमारतों, नबातियाह नगर पालिका और नगर पालिकाओं के संघ पर हमला किया, जिसमें शुरुआत जांच में पता चला है कि पांच लोग मारे गए हैं.” मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इन हमलों में शहर के मेयर की भी मौत हुई है.

मलबे में हो रही जिंदा लोगों की तलाश

बताया जा रहा है इन हवाई हमलों से क्षतिग्रस्त हुई इमारतों के मलबे में जिंदा लोगों की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि मलबे के नीचे कई जिंदा लोग फंसे हो सकते हैं. इनकी तलाश में आपातकालीन टीमें उन्हें मलबे में तलाश कर रही हैं. बता दें कि गाजा में इजराइल और हमास के बीच जारी संघर्ष लेबनान और ईरान तक पहुंच चुका है. इसके बाद से इजराइल लगातार दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले कर रहा है.

पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ थी जंग

बता दें कि पिछले साल गाजा पट्टी की ओर से हमास ने इजराइल पर करीब पांच हजार रॉकेट दागे थे. जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी, जबकि करीब 250 लोगों को हमास ने बंधक बना लिया. उसके बाद इजराइल ने गाजा पट्टी में तबाही मचाना शुरू किया. जिसमें अब तक करीब 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस युद्ध में हिजबुल्लाह भी कूद गया उसके बाद इजराइल ने लेबनान पर हमले करना शुरू कर दिया

Related Articles

Back to top button