हिजबुल्लाह का दावा, इजरायल के बेरूत हवाई हमले में एक और शीर्ष कमांडर मारा गया

हिजबुल्लाह का दावा, इजरायल के बेरूत हवाई हमले में एक और शीर्ष कमांडर मारा गया
इससे पहले, इजरायली सेना ने कहा था कि शुक्रवार को उसके हवाई हमले में राडवान फोर्स के प्रमुख इब्राहिम अकील और कई अन्य कमांडरों का सफाया हो गया.

लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह ने शनिवार को कहना है कि बीते दिनों उसके बेरूत गढ़ पर इजरायली हवाई हमले में मारे गए उसके 15 लड़ाकों में एक दूसरा वरिष्ठ कमांडर भी शामिल था. ईरान समर्थित समूह ने कहा कि अहमद महमूद वाहबी ने 7 अक्टूबर के बीच हमास के समर्थन में अपने विशिष्ट राडवान फोर्स के सैन्य अभियानों का नेतृत्व किया.

अब फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने इजराइल पर हमला किया. इससे गाजा युद्ध शुरू हुआ. इजरायली सेना ने कहा कि शुक्रवार को बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर उसके हवाई हमले में राडवान फोर्स के प्रमुख इब्राहिम अकील और कई अन्य कमांडर मारा गया.

बीते दिनों लेबनान में पेजर धमाके के कारण 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं हजारों लोग घायल हो गए. इस धमाके पीछे इजरायल का हाथ बताया गया. अब इजरायल हिजबुल्लाह के सभी कमांडरों को खत्म की कोशिश में है. हाल में उसने दावा कि उसने हिजबुल्लाह के बड़े कमांडर इब्राहिम अकील को खत्म कर दिया.

दूसरी ओर इजरायल के इन हमलों की निंदा की जा रही है. इजरायल लगातार अपने दुश्मनों के सफाए में लगा हुआ है. इजरायल अब हिजबुल्लाह के कमांडरों को चुन-चुनकर खत्म करने में लगा हुआ है. उसने शुक्रवार को लेबनान पर बड़ा हमला किया है.

Related Articles

Back to top button