Trending

चेस ओलंपियाड : 9वें राउंड के बाद भारत शीर्ष पर, महिलाओं को दूसरा स्थान

45वें फिडे चेस ओलंपियाड में उज्बेकिस्तान ने भारत की 8 मैच की विनिंग स्ट्रीक पर रोक लगाई। ओपन रैंकिंग में भारत का मुकाबला उज्बेकिस्तान से हुआ। दोनों टीम ने 2-2 से ड्रॉ खेला।

भारत नौ राउंड पूरा होने के बाद ओपन कैटेगरी में 17 पॉइंट्स के बाद टॉप पर है। विमेंस कैटेगरी में 15 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर आ गया हैं। टूर्नामेंट का फाइनल राउंड 22 सितंबर को होगा।

साभार : गूगल

शुक्रवार को नौवें राउंड के ओपन कैटेगरी में भारत के युवा ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तोरोव नोदिरिबेक के साथ 0.5-0.5 से ड्रॉ खेला। सभी मैच ड्रॉ रहें। भारतीय विमेंस टीम का मुकाबला भी ड्रॉ रहा। अमेरिका और भारत को 2-2 पॉइंट मिले।

चेस ओलिंपियाड के हर राउंड में 4 इंडिविजुअल मुकाबले होते हैं। हर मुकाबले को जीतने पर एक अंक मिलता है, ड्रॉ की स्थिति में आधा अंक मिलता है। फिर टोटल अंकों के आधार पर उस राउंड का विनर डिसाइड होता है।

ओपन कैटेगरी के 9वें राउंड में भारत के युवा ग्रैंडमास्टर डी गुकेश, अर्जुन एरिगैसी, विदित गुजराती, प्रज्ञानंदा सभी ने अपने मैच ड्रॉ खेले। विमेंस कैटेगरी के 9वें राउंड में अमेरिका और भारत को 2-2 पॉइंट्स मिले। भारत के लिए वंतिका अग्रवाल ने अपना मुकाबला जीता, वैशाली रमेशबाबू को अमेरिका की तोखिरजोनोवा गुलरुखबेगिम ने 1-0 से हराया।

Related Articles

Back to top button