Trending

22 जुलाई को “प्रेरणा दिवस” के रूप में मनेगा “जन समस्या मेला” संस्था का 09वॉ स्थापना दिवस एवं हीरो भैया का जन्मदिन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों और जनपदों में मिशन जनसुनवाई चौपाल के माध्यम से लगातार जन समस्या मेंलों के आयोजन को संचालित करने वाली देश की एकमात्र संस्था “जन समस्या मेला समिति भारत” के 9वे स्थापना दिवस 22 जुलाई को उत्तर प्रदेश सहित देश के अन्य कई राज्यों में वहां की संस्था की इकाइयों द्वारा ‘प्रेरणा दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। इसी दिन संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक एवं फिल्म अभिनेता व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सतेंद्र सिंह यादव उर्फ हीरो भैया एवं उनके जुड़वा भाई अवलेन्द्र सिंह यादव का 39 वां जन्मदिन भी संस्थान के पदाधिकारियों द्वारा बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

हीरो भैया तमाम हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुके हैं अब वह जल्द ही क्रेश बूम बैंग नामक फिल्म में एक सशक्त पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका में नजर आएंगे।

हीरो भैया ने बताया कि, जन समस्या मेला समिति संस्था की स्थापना हीरो भैया व उनके सहयोगीओ द्वारा सन 2015 में 22 जुलाई के दिन की गई थी । तब से लेकर लगातार उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों सहित देश के तमाम राज्यों में जनता की शिकायतों को दर्ज कर मुख्यमंत्री कार्यालय स्तर पर सभी समस्याओं को प्रेषित कर उनके त्वरित निदान का काम करती चली आ रही है। जनहित में लगातार सक्रिय इस संस्था को तमाम बार विशेष सम्मानों से सम्मानित भी किया जा चुका है। इस संस्था द्वारा, भारत में तमाम पीड़ित जनता के जीवन में होने वाली समस्याएं एवम कठिनाइयों जैसे कि नाली, नाला, सड़क, खरंजा, बिजली ,अस्पताल स्वास्थ्य, शिक्षा, घरेलू हिंसा, थाना एवं तहसील स्तर की तमाम जन समस्याओं को संस्था की याचिका पर दर्ज किया जाता है। इसके बाद इस शिकायतों को उस राज्य के मुख्यमंत्री को प्रेषित किया जाता है। जिसे संस्थान के तमाम अधिकारी व्यक्तिगत तौर पर मॉनिटर करते हैं, एवम उनके त्वरित निदान हेतु धरातल पर संघर्ष करते हुए जनता को राहत पहुचाने का जनहित कार्य करते हैं। जिससे तमाम गरीबो, कमजोरो, किसानो, जवानो, महिलाएं ,शोषितों एवम पीड़ितो व वंचित व जरूरतमंद लोगों की मदद करने का जनहितकार्य संस्था के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिंह यादव उर्फ हीरो भैया के नेतृत्व में लगातार किया जा रहा है।

संस्थान के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव एवं दिल्ली एनसीआर के प्रसिद्ध अधिवक्ता डॉक्टर अंकित मित्तल ने बताया कि हीरो भैया के नेतृत्व में संस्था लगातार 09 वर्षो से देश भर में महान सेवा का कार्य करती चली आ रही है और कमजोर एवम जरूरतमंद लोगों को सेवा देती आ रही है, ऐसे में देशभर में संस्थान की सराहना हो रही है और गरीब, कमजोर, किसान, महिलाएं एवम तमाम दबे ,कुचले शोषित, पीड़ित और वंचित वर्ग के लोगों की आवाज एवम उनका सहारा बनकर उनकी हर संभव मदद, व्यापक स्तर पर करती चली आ रही है।

इस दौरान संस्थान द्वारा बताया गया कि जल्द ही पूरे उत्तर प्रदेश में एक जनसुनवाई डाक की शुरुआत की जाएगी। इसके साथ ही 9454448881 हेल्पलाइन नंबर को जन जन तक पहुंचाया जाएगा ताकि जरूरतमंद लोगों को सेवा अविलंब प्रदान की जा सके।
तैयारियों को लेकर चर्चा के इस मौके पर शैलेन्द्र सिंह , गिरीश यादव , ऋतुराज सिंह , आसिफ अली , अमर मिश्रा , ऋषि बाथम , सुनील सिंह , कमलेश कुमार द्विवेदी , अरशद सिद्धिकी , रामावतार , आर एस यादव , जितेन्द्र कुमार जीतू , चौधरी हसरूद्दीन खास तौर पर मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button