Trending

टी-20 विश्व कप : गीले मैदान के कारण अमेरिका- आयरलैंड मैच रद्द

टी-20 विश्व कप में अमेरिका टीम का सामना आयरलैंड टीम से होना था, गीले मैदान के कारण इसे रद्द करना पड़ा। दोनों टीमों को 1-1 दे दिया गया। जहां अमेरिका ने सुपर-8 में जगह बनाई, पाक टीम की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें खत्म हो गई।

@ICC/Getty Images

बता दें की फ्लोरिडा में पिछले कई दिनों से तूफान और तेज बारिश का दौर जारी है। इस मैच पर शुरुआत से मौसम का खतरा मंडरा रहा था। पिछले तीन से दिन से हो रही बारिश के बाद सुबह भी तेज बारिश हुई थी। इससे मैदान में पानी भर गया।

यही कारण रहा की निर्धारित समय पर टॉस नहीं हो सका। अम्पायर्स और मैच रैफरी ने रात 11 बजे तक 5 बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन बाद में बारिश आने सभी उम्मीदें खत्म हो गई। मैच रद्द होने के साथ ही अमेरिका के 4 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ 5 अंक हो गए। साथ ही उसने ग्रुप-A में दूसरे पायदान के साथ सुपर-8 का टिकट कटा लिया है।

आयरलैंड 3 मैचों में 2 हार के बाद 1 अंक के साथ तालिका में अंतिम स्थान पर है। यह अमेरिका के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। इसका कारण है कि यह उनका पहला ही टी-20 विश्व कप है। इस मैच के रद्द होने के साथ ही पाक की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें भी धराशाही हो गई है।

उसका अब बचा हुए एक मैच औपचारिकता मात्र रहा है। यदि अमेरिका की टीम इस मैच में हारती तो पाकिस्तान की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रहती है, मैच रद्द होने की स्थिति में अमेरिका को एक अंक मिल गया और उसने ग्रुप-A की शीर्ष दूसरी टीम के रूप में सुपर-8 में जगह बना ली।

टी-20 विश्व कप में शनिवार (15 जून) को भारतीय टीम अपने ग्रुप चरण का चौथा मुकाबला कनाडा क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलेगी। वह इस मुकाबले को जीत कर गुप-A की शीर्ष टीम के साथ सुपर-8 में जगह बनाना चाहेगी।

इसी तरह 16 जून को पाकिस्तान अपना आखिरी मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा। यह मुकाबला केवल औपचारिकता होगी, पाकिस्तान टीम जीत से अभियान का समापन करना चाहेगी।

Related Articles

Back to top button