Trending

आईपीएल : राजस्थान के खिलाफ दिल्ली को जीत की उम्मीद

आईपीएल के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। दिल्ली और राजस्थान के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले मैच में राजस्थान को 12 रन से जीत मिली थी।

साभार : गूगल

राजस्थान का इस सीजन 11वां मैच रहेगा। टीम 10 में से 8 में जीत और 2 में हार के बाद 16 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। दिल्ली का सीजन में 12वां मुकाबला होगा। टीम 11 में से 5 जीत और 6 हार के बाद 10 अंक के साथ छठे पायदान पर है।

राजस्थान और दिल्ली के बीच 28 मुकाबले खेले गए। दिल्ली ने 13 और राजस्थान ने 15 जीते। दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच 8 मैच खेले गए।

दिल्ली को 5 और राजस्थान को 3 में जीत मिली। दोनों टीमें आखिरी बार 2019 में भिड़ी थीं। तब दिल्ली को जीत मिली थी। राजस्थान ने आखिरी मैच 2015 में जीता था। उसके बाद दो मैच खेले गए और दोनों दिल्ली ने जीते।

राजस्थान से नंबर-4 पर बैटिंग कर रहे रियान पराग टीम के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 10 मैचों में 409 रन बनाए हैं. इनमें 4 अर्धशतक हैं। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 13 विकेट झटके हैं।

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन होगी। यहां कुल 87 मुकाबले खेले गए। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 40 मैच तो चेज करने वाली टीम ने 46 मुकाबले जीते। एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा।

मैच वाले दिन दिल्ली में तेज धूप रहेगी और मौसम भी काफी गर्म रहेगा। बारिश की उम्मीद नहीं है। 7 मई को यहां का तापमान 27 से 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (विकेटकीपर & कप्तान), जैक फ्रेजर-मैगर्क, पृथ्वी शॉ, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसीख सलाम, खलील अहमद और लिजाड विलियम्स।
इम्पैक्ट प्लेयर : मुकेश कुमार।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान & विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल।
इम्पैक्ट प्लेयर : जोस बटलर।

Related Articles

Back to top button