खड़गे ने गठबंधन नेताओं को चिट्ठी लिख आयोग पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद डेटा जारी करने में देरी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव आयोग के काम करने के तौर-तरीके पर संदेह व्यक्त किया है। चुनाव आयोग को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए खड़गे ने इंडी गठबंधन के नेताओं से अपील की है कि इस तरह की गड़बड़ियों के लिए एक साथ मिलकर आवाज उठाएं।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडी गठबंधन में शामिल दलों को लिखे पत्र में कहा है कि पहले और दूसरे चरण के मतदान के अंतिम प्रतिशत आने में देरी हुई। उन्होंने मीडिया रिपोर्ट हवाला देते हुए यह भी लिखा है कि तीसरे चरण के लिए वोटरों की लिस्ट भी जारी नहीं की गई है, यह परेशान करने वाली बात है।

खड़गे ने कहा है कि चुनाव आयोग एक ऐसी संस्था है जिसे आम लोगों की सामूहिक कोशिशों से बनाया गया है लेकिन इन सारी चीजों से चुनाव आयोग के काम करने के तरीके पर गहरा संदेह पैदा होता है। उन्होंने कहा है कि वोटिंग फीसद और हर पोलिंग स्टेशन पर कितने फीसदी वोट हुए इसकी जानकारी 24 घंटे के भीतर आयोग को देनी चाहिए। खड़गे ने कहा कि पिछले दो चरण के मतदान का चुनाव आयोग से जो डेटा सामने आया है उसमें कई अहम जानकारियां नहीं दी गईं। दो चरणों के मतदान के बाद चुनाव आयोग ने दो दिन बाद कुल वोटिंग प्रतिशत का डेटा जारी किया था। इस कार्य में देरी क्यों हुई, चुनाव आयोग ने कोई सफाई नहीं दी।



Related Articles

Back to top button