Trending

आईपीएल : सूर्यकुमार यादव का नाबाद शतक, मुंबई की 7 विकेट से जीत

आईपीएल के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव के शतक से सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। इस मैच में हैदराबाद ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में अभिषेक शर्मा की जगह सनवीर सिंह की खिलाया। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी।

@Associated Press

पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाया। टीम से सबसे ज्यादा 48 रन ट्रैविस हेड के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्के मारे।

कप्तान पैट कमिंस ने 35 रन की पारी खेली। नितीश रेड्डी ने 20 रन का योगदान दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके जड़े। मार्को यानसेन ने 12 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 17 रन और अभिषेक ने 16 गेंद में एक छक्के से 11 रन बनाये।

हेड और अभिषेक ने पहले विकेट के लिए 56 (37) रन जोड़े। इस साझेदारी में ज्यादा आक्रामक हेड रहे। कमिंस और सनवीर (7 गेंद में 8) ने नौवें विकेट के लिए 37 (19) रन की अहम साझेदारी निभाई।

@AFP/Getty Images

कप्तान हार्दिक पांड्या और पीयूष चावला ने मुंबई से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट हासिल किये। डेब्यूटेंट अंशुल कंबोज और जसप्रीत बुमराह के खाते में एक-एक विकेट गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने मैच को 17.2 ओवर में 3 विकेट पर और 174 रन बनाकर जीत लिया। सूर्यकुमार ने 51 गेंद में 12 चौको और 6 छक्कों से नाबाद 102 रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने छक्का जड़ते हुए टीम को जीत दिलाई और अपना शतक पूरा किया।

@BCCI

तिलक वर्मा ने 32 गेंद में 6 चौको से नाबाद 37 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार और तिलक ने चौथे विकेट के लिए 143 (79) रन की मैच जिताऊ साझेदारी की। हैदराबाद की तरफ से एक-एक विकेट भुवनेश्वर कुमार, कप्तान कमिंस और यानसेन ने चटकाए।

Related Articles

Back to top button