Trending

हरमनप्रीत और दीप्ति का कमाल, भारत ने बांग्लादेश को 56 रन से हराया

कप्तान हरमनप्रीत कौर की उम्दा पारी के बाद दीप्ति शर्मा की अगुवाई में गेंदबाजों के प्रभावी प्रदर्शन से भारत ने वर्षा से प्रभावित 14 ओवर के चौथे टी20 में बांग्लादेश को डकवर्थ-लुईस के तहत 56 रन से हराकर चौथी जीत दर्ज की।

भारत ने पांच मैच की सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाई। सिलहट के मैदान पर हरमनप्रीत (39) और ऋचा घोष (24) के बीच चौथे विकेट की 44 रन की साझेदारी से 6 विकेट पर 122 रन बनाए। स्मृति मंधाना (22) और डी हेमलता (22) ने उपयोगी पारियां खेलीं।

@BCCIWomen

डकवर्थ-लुईस के तहत बांग्लादेश को 125 रन का लक्ष्य मिला, दीप्ति शर्मा (13 रन पर दो विकेट), आशा शोभना (18 रन पर दो विकेट) और राधा यादव (12 रन पर एक विकेट) की फिरकी के जादू के सामने मेजबान टीम लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और सात विकेट पर 68 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश से दिलारा अख्तर (21), रूबिया हैदर (13) और शोरिफा खातून (नाबाद 11) ही दोहरे अंक में पहुंच सकीं। लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत धीमी रही और टीम पावर प्ले के चार ओवर में एक विकेट पर 21 रन ही बना सकी।

टीम ने मुर्शीदा खातून (01) का विकेट गंवाया जिन्हें दीप्ति ने विकेटकीपर ऋचा के हाथों कैच कराया। दिलारा 25 गेंद में दो चौकों से 21 रन की धीमी पारी खेलने के बाद दीप्ति की गेंद पर पगबाधा हो गईं। एक गेंद बाद रूबिया रन आउट हो गईं।

शोभना ने कप्तान निगारा सुल्ताना (01) को पगबाधा किया जिससे चार गेंद के भीतर बांग्लादेश का स्कोर एक विकेट पर 38 रन से चार विकेट पर 39 रन हो गया। राधा ने रितु मोनी (01), शोभना ने शोर्ना अख्तर (05) को पवेलियन भेजा। बांग्लादेश के रनों का अर्धशतक 11वें ओवर में पूरा हुआ।

मेजबान टीम को अंतिम तीन ओवर में 72 रन की दरकार थी और टीम इस स्कोर के आसपास भी नहीं पहुंच सकी। बारिश के कारण विलंब से शुरुआत और एक घंटे से अधिक समय तक मैच रोके जाने के कारण ओवरों की संख्या को घटाया गया।

अपना 300वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहीं हरमनप्रीत ने ऋचा के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 गेंद में 44 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। इस जोड़ी ने बारिश के खलल के बाद आक्रामक तेवर दिखाए और साझेदारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का जड़ा।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही। टीम ने दूसरे ओवर में ही शेफाली वर्मा (02) का विकेट गंवा दिया जो शोरिफा की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर रितु को कैच दे बैठीं।

हेमलता ने दो छक्कों और दो चौकों के साथ आक्रामक तेवर दिखाए, मारूफा अख्तर ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। भारत का स्कोर जब 5.5 ओवर में दो विकेट पर 48 रन था तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा।

मैच दोबारा शुरू होने पर स्मृति ने चौका जड़ा, राबिया खान की गेंद पर बोल्ड हो गईं। ऋचा और हरमनप्रीत ने भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। राबिया ने ऋचा को शोर्ना के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। हरमनप्रीत अंतिम ओवर में रन आउट हुईं।

Related Articles

Back to top button