Trending

राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी कराएगा पहली पंजाब हॉकी लीग

मोहाली : राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी (आरजीपीएचए) ने अगले महीने से शुरू होने वाले जूनियर आयु वर्ग के लिए पहली पंजाब हॉकी लीग (पीएचएल) की घोषणा की।

हॉकी पंजाब के सहयोग से राउंडग्लास द्वारा आयोजित की जाने वाली इस लीग का उद्देश्य जमीनी स्तर के खिलाड़ियों को मैच का अनुभव प्रदान करना और उन्हें पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से विकसित होने में योगदान प्रदान करना है। राज्य की छह अकादमी टीमें लीग में भाग लेंगी, जो होम-एंड-अवे प्रारूप में खेली जाएगी।

इस घोषणा पर बोलते हुए राउंडग्लास के संस्थापक, सनी सिंह ने कहा, “राउंडग्लास हॉकी देश में फील्ड हॉकी के प्रति लोगों का जूनून और उत्साह को जगाने के मिशन पर है और जूनियर्स के लिए पंजाब हॉकी लीग का आयोजन हमें अपने लक्ष्य के करीब ले जाएगा।

यह लीग राज्य में जमीनी स्तर पर हॉकी को बढ़ावा देगी और साथ ही साथ युवा हॉकी खिलाड़ियों को ऐसी लीग के प्रतिस्पर्धी मैचों द्वारा उनके स्तर को ऊपर उठाने में एक महत्वपूर्ण साबित होगी। मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूँ की सर्वश्रेष्ठ टीम विजयी बने!

भाग लेने वाली टीमें हैं: राउंडग्लास पंजाब हॉकी अकादमी;सुरजीत हॉकी अकादमी,जालंधर; एस.जी.पी.सी हॉकी अकादमी,अमृतसर; नामधारी हॉकी अकादमी, जीवन नगर;पीआईएस हॉकी अकादमी,मोहाली और चंडीगढ़ हॉकी अकादमी। प्रत्येक टीम में 25 खिलाड़ी होंगें।

पंजाब हॉकी लीग पर अपने विचार साझा करते हुए, द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और आरजीपीएचए के सहायक तकनीकी निदेशक, राजिंदर सिंह ने कहा, “युवा खिलाड़ियों के विकास के लिए प्रतिस्पर्धी मैचों का अनुभव बहुत महत्वपूर्ण है और जूनियर पंजाब हॉकी लीग वह अनुभव प्रदान करेगा।

लीग का फॉर्मेट जिस प्रकार से बनाया गया है,उससे सभी टीम के कोचों को विभिन्न रणनीतियों के साथ प्रयोग करने में मदद मिलेगी क्योंकि प्रत्येक टीम को 10मैच खेलने हैं। हमें उम्मीद है कि यह लीग पंजाब में जमीनी स्तर पर हॉकी को बढ़ावा देने के हमारे प्रयासों में एक ऐतिहासिक आयोजन होगा।

ट्रॉफी का अनावरण मई के आखिरी सप्ताह में जालंधर में ओलंपियनों,पूर्व हॉकी खिलाड़ियों और हॉकी पंजाब के सदस्यों की उपस्थिति में किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button