Trending

सीएसके की जीत, सोशल मीडिया पर लगा प्लेऑफ के लिए फिक्सिंग का आरोप

रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स की खिलाफ जीत दर्ज की। धर्मशाला में दोनों टीमों के बीच टक्कर हुई, जिसमें सीएसके ने बेहतरीन प्रदर्शन कर 28 रन से विजयी परचम लहराया।

साभार : गूगल

साथ ही सीएसके आईपीएल अंक तालिका में तीसरे नंबर पर आ गई। क्रिकेट फैंस मैच के परिणाम से खुश नहीं हुए, जिसकी वजह से उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स पर फिक्सिंग का आरोप लगाया और उन्हें बैन करने की मांग की।

टॉस जीतकर पंजाब के कप्तान सैम करन ने गेंदबाजी का फैसला किया, जो कि गलत रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन बनाए। टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही।

सीएसके एक विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाकर खेल रही थी, 7.1 ओवर में कप्तान ऋतुराज गायकवाड के आउट हो जाने के बाद चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई और में देखते ही देखते टीम ने कुछ ही ओवरों में अपने 7 बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिए।

101 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और एक छोर पर खड़े रहकर रन बनाना शुरू किया। उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन जड़े, जिसकी मदद से टीम ने 160 से ज्यादा रन बनाने में सफल रही।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी पंजाब की हालत सीएसके के गेंदबाजों ने खराब कर दी। रवींद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम पर कहर बरपाया और तीन विकेट झटके।

प्रभसिमरन सिंह (30), कप्तान सैम करन (7) और आशुतोष शर्मा (3) का विकेट जड्डू के नाम रहा। इन तीनों बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद पंजाब की पारी बैकफुट पर चली गई और मैच में वापसी ही नहीं कर पाई।

प्रभसिमरन सिंह, शशांक सिंह (27), हरप्रीत बरार (17), हर्षल पटेल (12), राहुल चाहर (16) और कगिसो रबाडा (11) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक का आंकड़ा नहीं छू सका। राइली रूसो और जितेश शर्मा बिना खाता खोले आउट हुए।

ऐसे प्रदर्शन के चलते पंजाब 139 रन ही बना सकी और 28 रन से मुकाबला हार गई। हालांकि, सीएसके की जीत से फैंस खुश नहीं हुए। दरअसल, उन्होंने ऋतुराज गायकवाड की टीम पर फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए बीसीसीआई से उन्हें बैन करने की गुजारिश की।

Related Articles

Back to top button