Trending

उबेर कप : भारतीय महिला टीम की हार, चीन की 5-0 से जीत

युवा सनसनी अनमोल खरब को टखने में चोट के कारण आंखों में आंसुओं के साथ कोर्ट से हटना पड़ा, भारत की महिला टीम को उबेर कप के ग्रुप ए मैच में चीन ने 5-0 से हराया।

साभार : गूगल

कनाडा और सिंगापुर के खिलाफ मुकाबलों में जीत के साथ क्वार्टर फाइनल के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत ने अश्मिता चालिहा को 15 बार की चैंपियन टीम के खिलाफ मुकाबले में नहीं उतारा।

भारत बिना पीवी सिंधु के खेल रहा है जिन्होंने टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया। ओलंपिक चैंपियन और दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी चेन यूफेई ने 83वें नंबर की इशारानी बरूआ के खिलाफ महिला एकल में 21-12 21-10 की जीत के साथ चीन को 1-0 की बढ़त दिलाई।

इशारानी ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं अपने खेल को लेकर थोड़ी निराश हूं, मैंने काफी गलतियां की। मैंने सोचा था कि मैं उसके खिलाफ अच्छा खेलूंगी, यह उसके लिए आसान जीत रही। वह काफी तेज खेल रही थी और मुझे भी अपनी गति में इजाफा करना पड़ा।

प्रिया कोंजेंगबाम और श्रुति मिश्रा की राष्ट्रीय चैंपियन और दुनिया की 67वें नंबर की जोड़ी के पास चेन किंग चेन और जिया यी फेन की चीन की गत विश्व चैंपियन जोड़ी का कोई जवाब नहीं था जिन्होंने 21-13 21-12 की जीत के साथ टीम को 2-0 से आगे किया।

हेन युई के खिलाफ अनमोल ने पहला गेम 9-21 से गंवाया और दूसरे गेम में वह जब 1-4 से पीछे थी तो एक अंक बचाने की कोशिश में उनका दायां टखना मुड़ गया।

अनमोल ने कोर्ट पर ही उपचार कराया, दर्द कम नहीं हुआ। उनका टखना सूज गया और उन्हें मुकाबले के बीच से हटना पड़ा जिससे चीन ने 3-0 की बढ़त बनाई।

ल्यु शेन शू और टेन निंग ने महिला युगल में सिमरन सिंह और रितिका ठाकर को 21-9 21-10 से, वैग झी यी ने तन्वी शर्मा को 21-7 21-16 से हराकर चीन की 5-0 से जीत पक्की की। भारत ग्रुप में चीन के बाद दूसरे स्थान पर रहेगा।

Related Articles

Back to top button