Trending

आईपीएल 2024 : हेड टु हेड में दिल्ली पर केकेआर हावी

आईपीएल के 17वें सीजन के 47वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार भिड़ेंगी। पिछले मैच में कोलकाता को 106 रन से जीत मिली थी।

साभार : गूगल

कोलकाता का यह 9वां मैच होगा। टीम पिछले 8 में से 5 जीत और 3 हार के बाद 10 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। दिल्ली का 11वां मुकाबला होगा। टीम 10 में से 5 मैच जीती, 5 में हार मिली है। दिल्ली 10 अंक के साथ अंक तालिका में 5वें नंबर पर है।

कोलकाता हेड टु हेड में दिल्ली पर हावी है। दोनों टीमों के बीच कुल 33 आईपीएल मैच खेले गए हैं। 17 में कोलकाता और 15 में दिल्ली को जीत मिली। एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

कोलकाता 3 मैच हार चुकी है, टीम को 5 में जीत मिली। ऑलराउंडर सुनील नरेन टीम के टॉप रन स्कोरर और विकेट टेकर दोनों हैं। उन्होंने 357 रन बनाए हैं और 10 विकेट लिए हैं।

दिल्ली को पंजाब, राजस्थान, कोलकाता, मुंबई और हैदराबाद के खिलाफ हार मिली। टीम ने 5 मैच जीते। चेन्नई, लखनऊ, मुंबई और गुजरात को दो मैचों में हराया।

टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 10 मैचों में 371 रन बनाए हैं। गेंदबाजों में मुकेश कुमार के नाम 7 मैचों में 13 विकेट हैं। वे टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

ईडन गार्डन्स स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली है। इस स्टेडियम में अब तक 91 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं। इस स्टेडियम का हाईएस्ट टीम स्कोर 235/4 है, जो चेन्नई सुपरकिंग्स ने पिछले साल कोलकाता के खिलाफ बनाया था।

29 अप्रैल को कोलकाता का मौसम काफी गर्म रहेगा। इस दिन यहां का तापमान 41 से 30 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, दुष्मंथा चमीरा, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा
इम्पैक्ट प्लेयर : अनुकूल रॉय

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (विकेटकीपर & कप्तान), जैक फ्रेजर-मैगर्क, कुमार कुशाग्र, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, लिजाद विलियम्स, मुकेश कुमार और खलील अहमद
इम्पैक्ट प्लेयर : रसीख सलाम

Related Articles

Back to top button