Trending

अमेरिका : ओक्लाहोमा में बवंडर आने से चार की मौत

ह्यूस्टन: अमेरिका के ओक्लाहोमा में शनिवार रात से कई बड़े बवंडर आने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है। ओक्लाहोमा के गवर्नर केविन स्टिट ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्टिट के हवाले से रविवार को बताया कि दक्षिण ओक्लाहोमा में मुर्रे काउंटी के सर्वाधिक प्रभावित शहर सल्फर में कम से कम दो बड़े बवंडर के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और लगभग 30 अन्य घायल हो गए। कई घर और इमारतें नष्ट हो गईं।

राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, शहर के लिए बाढ़ की चेतावनी भी जारी की गई थी। स्टिट ने कहा, ऐसा लगता है जैसे यहां सल्फर में हर व्यापारिक प्रतिष्ठान नष्ट हो गया है। मेरे गवर्नर बनने के बाद से यह निश्चित रूप से ऐसी क्षति मैंने नहीं देखी है। होल्डनविले शहर में एक शिशु सहित दो अन्य की मौत हो गई। वहां कम से कम 14 घर भी क्षतिग्रस्त या नष्ट हो गए। स्थानीय मीडिया ने बताया कि चौथे व्यक्ति की मौत एक अंतरराज्यीय सड़क के पास हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को लगभग 4.7 करोड़ लोगों को खराब मौसम का खतरा है, जब मिसौरी से टेक्सास तक तूफान, भारी बारिश और बड़े ओले गिरने का खतरा बना हुआ है।

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा, गंभीर मौसम के अलावा, कभी-कभी इन तूफानों के साथ तेज बारिश की भी संभावना है, जिससे मध्यम से स्थानीय स्तर पर अचानक बाढ़ आने की आशंका है।

Related Articles

Back to top button