Trending

अवध आईटीआई ओपन शतरंज : कांटे की टक्कर के बाद आरव व निखार संयुक्त विजेता

लखनऊ। आरव गर्ग और निखार सक्सेना ने अवध आईटीआई ओपन शतरंज टूर्नामेंट में कांटे की टक्कर के बाद सर्वाधिक स्कोर के साथ संयुक्त रुप से विजेता ट्रॉफी जीत ली।

चित्र परिचय : विजेताओं के साथ मुख्य अतिथि अवध आईटीआई के प्रबंध निदेशक अमित कुमार वर्मा

चेस क्लब ब्लैक एंड व्हाइट (सीसीबीडब्ल्यू-लखनऊ) द्वारा शहर के एक निजी होटल में आयोजित इस टूर्नामेंट में आरव व निखार ने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ शानदार जीत के साथ एक-दूसरे के खिलाफ ड्रा खेला। सातवें व अंतिम राउंड के बाद दोनों ने ही 6.5-6.5 अंक हासिल किए। इसके बाद दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

महिला वर्ग में वर्तिका और वेटरन में मोहम्मद इरफान पहले स्थान पर रहे। वेटरन (60 वर्ष से अधिक) वर्ग में मोहम्मद इरफान ने 5.5 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया और आरपी गुप्ता 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। राजेंद्र महाना और अजीत कुमार श्रीवास्तव को 3-3 अंकों के साथ संयुक्त तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

महिला वर्ग में वर्तिका आर वर्मा 5 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। उनसे एक अंक से पिछड़ी तूलिका कुमारी गौतम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। दीपांजलि मेहरोत्रा और आंचल मौर्य ने 3.5 अंकों के साथ संयुक्त तीसरा स्थान साझा किया।

टीम श्रेणी में लखनऊ शतरंज सेंटर ने कोच लखनऊ के वरिष्ठ खिलाड़ी सईद अहमद की अगुवाई में 28 अंकों के मुकाबले में सर्वाधिक 19.5 अंकों के साथ ट्रॉफी अपने नाम की। समापन समारोह में अवध आईटीआई के प्रबंध निदेशक अमित कुमार वर्मा ने पुरस्कार वितरित किए।

चिल्ड्रंस सेक्शन
अंडर-10 :- प्रथम : अमय राजेंद्र (स्टडी हॉल, गोमती नगर) 5 अंक, द्वितीय : अभिज्ञान कटियार (मॉडर्न स्कूल, अलीगंज) 4 अंक
अंडर-13 :- प्रथम : सम्यक सागर (डीपीएस एल्डिको) 4 अंक, द्वितीय : अर्जुन गर्ग (सेंट फ्रांसिस, हजरतगंज) 4 अंक
अंडर-16:- प्रथम : अभिनव कीर्ति वर्मन (डीपीएस एल्डिको) 5 अंक, द्वितीय : आराध्या गुप्ता, (सेंट मैरी कॉन्वेंट) 5 अंक

Related Articles

Back to top button