Trending

आईपीएल : लखनऊ की 6 विकेट से जीत, मार्कस स्टोइनिस का नाबाद शतक

आईपीएल के 39वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मार्कस स्टोइनिस के नाबाद शतक से चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया। चेन्नई से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने शतकीय पारी खेली थी, वो बेकार चली गयी।

@BCCI

चेन्नई ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में अजिंक्य रहाणे की जगह शार्दुल ठाकुर को और लखनऊ ने यश ठाकुर की जगह देवदत्त पडिक्कल को खिलाया।

इस मैच में लखनऊ को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 17 रन चाहिए थे, स्टोइनिस ने मुस्तफिजुर के ओवर में 19 रन बना डालें और लखनऊ ने चेन्नई को चेन्नई में ही हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 210 रन बनाए। टीम से सबसे ज्यादा 108 रन की शतकीय पारी ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली।

अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। शिवम दुबे ने 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 7 छक्के लगाए। ये इस सीजन में उनका तीसरा अर्धशतक है।

गायकवाड़ और दुबे ने चौथे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी निभाई। रविंद्र जडेजा ने 19 गेंद में 3 चौको से 16 रन बनाया। गायकवाड़ और जडेजा ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े।

चेन्नई से 20वें ओवर की आखिरी गेंद एमएस धोनी ने खेली, जिस पर उन्होंने चौका मार दिया। लखनऊ से आखिरी ओवर करने स्टोइनिस आये थे। मोहसिन खान, मैट हेनरी और यश ठाकुर लखनऊ की तरफ से एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ ने मैच को 19.3 ओवर में 4 विकेट पर और 213 रन बनाकर जीत लिया। टीम से सबसे ज्यादा रन मार्कस स्टोइनिस के बल्ले से निकले।

उन्होंने 63 गेंद में 13 चौको और 6 छक्कों से नाबाद 124 रन की शतकीय पारी खेली। उन्होंने 56 गेंद में आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ा। निकोलस पूरन ने 15 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों से 34 रन की पारी खेली।

स्टोइनिस और पूरन ने चौथे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी निभाई। दीपक हुड्डा ने 6 गेंद में 2 चौके और एक छक्के से 17 रन बनाया।

स्टोइनिस ने दीपक के साथ 5वें विकेट के लिए अहम 55 रन जोड़े। केएल राहुल ने 14 गेंद में एक चौके और एक छक्के से 16 रन बनाये। चेन्नई से सबसे ज्यादा 2 विकेट मथीशा पथिराना को मिले। एक-एक विकेट दीपक चाहर और मुस्तफिजुर रहमान ने चटकाया।

Related Articles

Back to top button