Trending

आईपीएल 2024 : दूसरी बार आमने- सामने होंगे सीएसके और लखनऊ

आईपीएल के 17वें सीजन में आज चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू खेला जाएगा।

साभार : गूगल

टॉस शाम 7:00 बजे होगा। सीएसके और लखनऊ का इस सीजन दूसरी बार सामना होगा। पिछली बार लखनऊ को 8 विकेट से जीत मिली थी।

दोनों टीमों का इस सीजन आज आठवां मैच होगा। दोनों को 7 में से 4 में जीत और 3 में हार मिली है। बेहतर रन रेट के कारण चेन्नई चौथे और लखनऊ पांचवें नंबर पर है।

चेन्नई और लखनऊ के बीच आईपीएल में 4 मैच खेले गए। 2 में लखनऊ और एक में चेन्नई को जीत मिली। दोनों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा।

सीएसके इस बार 3 मैच हार चुकी है, टीम को 4 में से 3 जीत चेपॉक के मैदान पर ही मिली। आज का मैच चेपॉक में होगा, टीम के जीतने की संभावनाएं भी ज्यादा है। टीम को 3 हार लखनऊ, दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ मिली है और आज टीम फिर एक बार लखनऊ का सामना करने जा रही है।

शिवम दुबे ने 7 मैचों में 245 रन बना चुके हैं। कप्तान ऋतुराज गायकवाड 241 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं। मुस्तफिजुर रहमान और मथीश पथिराना इस सीजन अच्छा कर रहे हैं। मुस्तफिजुर 11 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

लखनऊ ने सीजन का पहला मैच राजस्थान के खिलाफ गंवाया, इसके बाद लगातार 3 मैच जीते। दिल्ली और कोलकाता ने टीम को हराया, पिछले मैच में टीम ने चेन्नई को हराकर कमबैक भी किया।

कप्तान केएल राहुल लखनऊ के टॉप रन स्कोरर हैं, उन्होंने 7 मैच में 286 रन बनाए हैं। यश ठाकुर 8 विकेट के साथ टीम के टॉप विकेट टेकर हैं।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होती आई है। यहां बैटिंग करना थोड़ा मुश्किल है। यहां 79 आईपीएल मैच खेले गए।

47 मैच पहले बैटिंग करने वाली और 32 मैच चेज करने वाली टीमों ने जीते। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 246/5 है, जो होम टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाया था।

23 अप्रैल को चेन्नई में तापमान 29 डिग्री से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। इस दिन बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे
इम्पैक्ट प्लेयर : मथीश पथिराना

लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, शमार जोसेफ/नवीन उल-हक और मोहसिन खान
इम्पैक्ट प्लेयर : प्रेरक मांकड़, एम सिद्धार्थ

Related Articles

Back to top button