Trending

गाजा के दक्षिणी शहर रफह में इजराइल के हमलों में 22 लोगों की मौत

गाजा पट्टी। गाजा के दक्षिणी शहर रफह में रातभर इजराइली हमलों में 18 बच्चों सहित 22 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

इजराइल ने रफह पर लगातार हवाई हमले किए हैं। गाजा की 23 लाख की आबादी में से आधे से अधिक लोगों ने कहीं और रहने के लिए शरण मांगी है। अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के निचले सदन प्रतिनिधि सभा ने शनिवार को 26 अरब अमेरिकी डॉलर के सहायता पैकेज को मंजूरी दे दी थी जिसमें गाजा के लिए लगभग नौ अरब अमेरिकी डॉलर की मानवीय सहायता शामिल है।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बयान में कहा, ‘‘आगामी दिनों में हम हमास पर राजनीतिक और सैन्य दबाव बढ़ाएंगे क्योंकि अपने बंधकों को वापस लाने और जीत हासिल करने का यही एकमात्र तरीका है। हम जल्द ही हमास पर और जबरदस्त हमला करेंगे।’’ उन्होंने हालांकि इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

एक अस्पताल के अनुसार पहले हमले में एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और उनके तीन साल के बच्चे की मौत हो गई। अस्पताल के अनुसार महिला गर्भवती थी और डॉक्टर बच्चे को बचाने अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार दूसरे हमले में एक ही परिवार के 17 बच्चों और दो महिलाओं की मौत हो गई। एक रात पहले रफह में हवाई हमले में छह बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इजराइल-हमास युद्ध में 34 हजार से अधिक फलस्तीनी लोग मारे गए हैं।

Related Articles

Back to top button