Trending

हेड टु हेड में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स के बीच कांटे की टक्कर

आईपीएल के 35वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन 7 में से 3 मैच जीत कर छठे नंबर पर हैं। हैदराबाद 6 में से 4 मुकाबले जीतकर 8 अंक के साथ टॉप-4 में हैं।

साभार : गूगल

एक क्रिकेट साइट के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुलाया है। उनकी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। डेविड वॉर्नर भी चोटिल हैं। लखनऊ के खिलाफ मैच में उनकी उंगली में चोट लग गई थी। दोनों ही खिलाड़ी आज का मैच मिस कर सकते हैं।

हेड टु हेड में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर हैं। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ कुल 23 मैच खेले। 12 में हैदराबाद और 11 में दिल्ली ने जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल दिल्ली में खेला गया, इसे हैदराबाद ने 9 विकेट से जीता था।

दिल्ली के बल्लेबाजी इस सीजन शुरुआती मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। 7 मैचों के बाद कप्तान ऋषभ पंत टॉप स्कोरर हैं। पृथ्वी शॉ और जैक फ्रेजर-मैगर्क ने पिछले कुछ मैचों में मोर्चा संभाला है। गेंदबाजी में खलील अहमद ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 7 मैचों में 10 विकेट लिए हैं।

सनराइजर्स के बैटर्स टॉप क्लास फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। टीम के ओपनर ट्रैविस हेड 199 और और अभिषेक शर्मा 197 की स्ट्राइक रेट के साथ दिल्ली के बॉलिंग अटैक के लिए गंभीर चुनौती बनेंगे। हेनरिक क्लासन ने भी इस सीजन 253 रन बनाए, वह टीम के टॉप रन स्कोरर हैं।

जहां हैदराबाद की बैटिंग टॉप पर रही, उनके गेंदबाजों ने बहुत रन लुटाए हैं। केवल टीम के कप्तान पैट कमिंस (7.87) की इकॉनमी रेट 8 रन प्रति ओवर से कम है। वे टीम के टॉप विकेटटेकर भी हैं। दिल्ली में मौसम साफ रहेगा। तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा। बारिश की संभावना नहीं है।

पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन होगी। यहां पेसर्स को शुरुआती ओवर्स में नई गेंद के साथ थोड़ी मदद मिल सकती है। मैदान का पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 179 रन हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनेगी, क्योंकि यहां 70 फीसदी मैचों में चेज हो चुका है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान & विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, जैक फ्रेजर-मैगर्क, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और खलील अहमद
इम्पैक्ट प्लेयर- अभिषेक पोरेल

सनराइजर्स हैदराबाद : पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, ऐडन मार्करम, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, और मयंक मारकंडे
इम्पैक्ट प्लेयर- टी नटराजन

Related Articles

Back to top button