Trending

तीसरा कार्यकाल देकर जनता करेगी पीएम मोदी के समर्पण का सम्मान : योगी आदित्यनाथ

बिजनौर/अमरोहा, 29 मार्च। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बिजनौर और अमरोहा में पार्टी के प्रत्याशियों के प्रचार की कमान संभाली। इस दौरान उन्होंने दोनों जनपदों में प्रबुद्धजन सम्मेलन के जरिए समाज के ओपीनियन लीडर्स के साथ संवाद स्थापित किया। सीएम योगी ने बिजनौर में स्थानीय लोकसभा सीट के लिए रालोद और भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी चंदन चौहान, नगीना लोकसभा सीट के लिए ओम कुमार और अमरोहा लोकसभा सीट के लिए कंवर सिंह तंवर के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रबुद्धजनों की तुलना प्राचीन ऋषि-मुनियों से करते हुए कहा कि वे उनका आशीर्वाद लेने आए हैं। सीएम योगी ने प्रबुद्धजनों को उनके वोट की ताकत को समझाते हुए उनसे सही प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि तीसरी बार केंद्र में मोदी सरकार बनाकर जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल के दौरान उनके समर्पण का सम्मान करेगी।

आपने सपा, बसपा और कांग्रेस को शासन को देखा है…

बिजनौर में प्रबुद्धजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार सबसे पहले स्वयं मतदान करना है और फिर अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना है। हमें अपने एक-एक वोट की कीमत को पहचानना होगा। आपके एक गलत वोट से अराजकता फैलती है, बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में पड़ती है, आतंकवाद और अलगाववाद पनपता है, मगर आपके सही वोट से आस्था और विरासत का सम्मान होता है, युवाओं को आजीविका के साधन मिलते हैं। देश का तेजी से विकास होता है। सुरक्षा और समृद्धि बढ़ती है। आपके एक वोट के कारण कश्मीर में धारा 370 समाप्त हो गई। वहां एक प्रधान, एक निशान और एक विधान लागू हो चुका है। 500 साल के इंतजार के बाद रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। सीएम ने कहा कि आपने सपा, बसपा और कांग्रेस को शासन को देखा है। सबको अवसर मिला और आपने देखा है कि सबसे अच्छा कार्यकाल मोदी जी का है। गलत हाथों में वोट जाता है तो कर्फ्यू लगता है, सही हाथों में जाता है तो कांवड़ यात्रा निकलती है। देश में बिना भेदभाव के हर नागरिक के जीवन को स्वाभिमान और सम्मान के साथ आगे बढ़ाने की गारंटी है। यही मोदी की गारंटी है, जो सुरक्षा और समृद्धि की गारंटी भी है।

अन्नदाता बदहाल होगा तो देश विकास नहीं कर सकता

वहीं अमरोह में उन्होंने प्रबुद्धजनों से संवाद के दौरान कहा कि आपने 2014 में बीजेपी प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर को वोट दिया तो अमरोहा से दिल्ली की दूरी कम हुई। वहीं 2019 में आप चूके थे तो यहां का सांसद भारत माता की जय-जय करने में संकोच करता था। यह आपके एक वोट की कीमत को दर्शाता है। एक वोट कर्फ्यू भी लगा देता है और एक वोट कावड़ यात्रा भी निकाल देता है। आपका वोट सही दिशा में जाता है तो कावड़ यात्रा निकलती है और गलत हाथों में जाता है तो कर्फ्यू लगा देता है। इतना ही नहीं वही वोट सही दिशा और सही पार्टी के पास जाता है तो आस्था का सम्मान कर देता है। यही वजह है कि 500 वर्षों का इंतजार अयोध्या धाम में समाप्त हुआ है और रामलला अपने नव्य, दिव्य और भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। उन्होंने कहा कि क्या सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग यह कर पाते। भारत सरकार ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित कर स्पष्ट किया है कि वह किसान हितैषी है। यह सम्मान केवल उनका नहीं है बल्कि हर प्रदेश वासियों और अन्नादाताओं का है। आजादी के बाद सबसे पहले चौधरी चरण सिंह ने ही किसान भाइयों के हितों की आवाज उठायी थी। उन्होंने कहा था कि भारत के विकास का रास्ता खेत और खलिहान से होकर ही जाता है। उन्होंने कहा अगर अन्नदाता बदहाल होगा तो देश विकास नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हे यह सम्मान देकर उनके प्रति अपनी कृतज्ञता ज्ञापित की है। अब हमारी बारी है, हमें प्रधानमंत्री के हाथों तीसरी बार देश की बागडोर देकर उनके समर्पण का सम्मान करना है।

Related Articles

Back to top button