Trending

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर केकेआर हावी, दोनों टीमों के बीच टक्कर आज

आईपीएल के 17वें सीजन में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टक्कर कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी। मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

बेंगलुरु को कोलकाता के खिलाफ होम ग्राउंड पर पिछले आठ साल से जीत नहीं मिली है। बेंगलुरु को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता ने जीत से आगाज किया। आज के मैच में बेंगलुरु पर कोलकाता हावी नजर आ रही है। आरसीबी और केकेआर के बीच आईपीएल इतिहास में 32 मैच खेले गए हैं।

साभार : गूगल

इसमें आरसीबी को 14 और कोलकाता को 18 मैचों में जीत मिली है। बेंगलुरु के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक 11 मैच खेले गए है। छह में बेंगलुरु और सात में कोलकाता को जीत मिली।

विराट कोहली पिछले दो मैच में 98 रन बनाकर टीम के टॉप रन स्कोरर हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है। गेंदबाजी में ग्लेन मैक्सवेल टॉप पर हैं। उन्होंने पहले दो मैच में 2 विकेट लिए हैं।

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने एक मैच में 64 रन बनाए हैं। हर्षित राणा के नाम सबसे ज्यादा विकेट है। उन्होंने एक मैच में तीन विकेट लिए हैं। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बैटिंग-फ्रेंडली है। यहां पर बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं। वहीं स्पिनर्स को इस पिच पर थोड़ी मदद मिलती है।

इस स्टेडियम में अब तक आईपीएल के 89 मैच खेले गए। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 37 और चेज करने वाली टीम ने 48 मैच जीते। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम चेज करना ही पसंद करेगी। जबकि चार मैचों के रिजल्ट नहीं निकल सके।

शुक्रवार को बेंगलुरु में बारिश होने संभावना ना के बराबर है। मैच वाले दिन टेम्प्रेचर 35 से 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं हवा 13 किलो मीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, यश दयाल और मोहम्मद सिराज
इम्पैक्ट प्लेयर्स : महिपाल लोमरोर

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, फिल सॉल्ट, रिंकू सिंह, नीतीश राणा, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती
इम्पैक्ट प्लेयर्स : सुयश शर्मा

Related Articles

Back to top button