Trending

मुंबई की दूसरी हार, हार्दिक की कप्तानी पर उठने लगे सवाल

हार्दिक पंड्या ने चंद दिन पहले मुंबई के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को बाउंड्री पर फील्डिंग करने भेज रहे थे। अगले मैच में जब टीम मुसीबत में थी तो अनुभवी रोहित शर्मा ने जिम्मेदारी अपने हाथों में ली और अपने हिसाब से फील्ड जमाते हुए हार्दिक को डीप फील्डिंग करने का आदेश दे दिया।

साभार : गूगल

सनराइजर्स हैदराबाद ने बीती रात आईपीएल के इतिहास का बड़ा स्कोर बनाते हुए मुंबई इंडियंस की बॉलिंग अटैक को तहस-नहस कर दिया था।

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम पर हुए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने अपने तीन बल्लेबाजों की तूफानी पारी से तीन विकेट पर 277 बनाकर टूर्नामेंट का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

जवाब में मुंबई के बल्लेबाजों ने भी खासा संघर्ष करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 246 रन बनाकर इस विशाल चुनौती का जवाब देने की पूरी कोशिश की। अलबत्ता, वे लक्ष्य से दूर रह गए और हैदराबाद ने 31 रनों से जीत दर्ज करते हुए मौजूदा टूर्नामेंट में अपना खाता खोला।

इस हार के बाद टीम के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी रोहित शर्मा से बातचीत करते दिखे। रोहित वही शख्स है, जिनकी कप्तानी ने मुंबई इंडियंस ने एक-दो नहीं बल्कि पांच बार फाइनल जीता है।

इस सीजन से ठीक पहले रोहित को अचानक कप्तानी से हटाते हुए दूसरी टीम से लाए गए हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंप दी गई थी। जिसके बाद से दुनियाभर में फैले मुंबई के क्रिकेट फैंस में भारी नाराजगी है।

अहमदाबाद में खेले गए पहले मैच के बाद अब हैदराबाद में भी हार्दिक पंड्या को स्टेडियम के भीतर हूटिंग का सामना करना पड़ा। इन सबके इतर हार्दिक खेल से भी प्रभावित नहीं कर पा रहे हैं। उनका हर फैसला उल्टा साबित हो रहा है।

वह बुमराह को चौथे ओवर में पहली बार अटैक में लगा रहे हैं, तब तक हैदराबाद ने स्कोरबोर्ड पर 40 रन टांग दिए थे। मुंबई के लिए जहां ईशान किशन 261.53, रोहित शर्मा 216.66, नमन धीर 214.28, टिम डेविड 190.90 की प्रचंड स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर रहे हैं तो वहां हार्दिक पंड्या का 20 गेंद में 24 रन बनाकर सिर्फ 120.00 की स्ट्राइक रेट से खेलकर आउट हो जाना समझ से परे हैं।

Related Articles

Back to top button