Trending

हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर इरफान पठान ने खड़े किए सवाल

जब से मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे है, तब से ना तो उनके साथ और ना ही टीम के साथ कुछ अच्छा घट रहा है। मुंबई आईपीएल के शुरुआत दो मैच हारकर अंक तालिका में 9वें पायदान पर है।

साभार : गूगल

मुंबई इंडियंस को पहले मैच में गुजरात टाइटंस के हाथों हार मिली थी जिसमें क्रिकेट दिग्गजों ने यह कहकर हार्दिक पांड्या को गुनहगार बताया था कि कप्तान खुद डगआउट में बैठकर कैसे टिम डेविड को अपने ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेज सकते हैं।

@IrfanPathan

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में भी उन्हें ही मुंबई इंडियंस की हार का गुनहगार बताया जा रहा है। हैदराबाद द्वारा मिले 278 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए जहां मुंबई इंडियंस का हर बल्लेबाज लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहा था, वहां कप्तान पांड्या का स्ट्राइक रेट महज 120 का था।

हार्दिक पारी के 11वें ओवर में बैटिंग करने के लिए आए। उन्होंने इस दौरान 20 गेंदों पर 1 चौके और एक गगनचुंबी छक्के से 24 रन की पारी खेली। पांड्या ने यह दो बाउंड्री पारी की शुरुआती चार गेंदों में जड़ दी थी। इसके बाद वह अगली 20 गेंदों पर एक भी गेंद को सीमा रेखा के पार नहीं पहुंचा पाए थे।

@IrfanPathan

इरफान पठान ने हार्दिक की बल्लेबाजी को लेकर ‘एक्स’ पर लिखा, ‘यदि पूरी टीम 200 की स्ट्राइक के साथ खेल रही है, तो कप्तान 120 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता है।

इरफान पठान ने हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठाए। उन्होंने लिखा, ‘हार्दिक पांड्या की कप्तानी काफी साधारण दिखी। जब नरसंहार चल रहा था तो बुमराह को इतनी देर तक दूर रखना मेरी समझ से परे था।

जसप्रीत बुमराह ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने 4 ओवर के कोटे में बिना कोई विकेट लिए 36 रन खर्च किए। वह मुंबई के लिए किफायती गेंदबाज साबित हुए। हार्दिक पांड्या ने बुमराह से एक ओवर पावरप्ले में तो अन्य तीन ओवर आधी पारी के बाद करवाए।

Related Articles

Back to top button