Trending

पप्पू यादव को लगा बड़ा झटका, पूर्णिया से RJD ने बीमा भारती को दिया टिकट

बिहार की पूर्णिया सीट को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के बीच लगातार खींचतान चल रही थी। इन सबके बीच पप्पू यादव को बड़ा झटका लगा है। राजद ने पूर्णिया सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है। हाल में ही जदयू छोड़कर राजत में आने वाली बीमा भारती को लालू यादव ने पूर्णिया से अपना उम्मीदवार बनाया है। लालू यादव ने उन्हें पार्टी का सिंबल भी सौंप दिया है। हालांकि, कांग्रेस लगातार इस सीट पर अपना दावा कर रही थी। पप्पू यादव इस सीट पर पूरी लड़ाई के लिए तैयार थे। उन्होंने हाल में ही अपनी पार्टी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कराया था।

हालांकि, अब पप्पू यादव को बड़ा झटका लगा है। पप्पू यादव बार-बार पूर्णिया नहीं छोड़ने की बात करते रहे। अब देखना होगा पप्पू यादव आगे क्या करते हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें सुपौल या मधेपुरा से चुनाव लड़ने के लिए कहा जा रहा है। बीमा भारती पूर्व में राज्य मंत्री रही हैं। वह पूर्णिया जिले की रुपौली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं। विश्वास मत के दौरान उनकी गैर मौजूदगी सुर्खियों में रही। वह नीतीश कुमार और उनकी सरकार से काफी नाराज रहती हैं।

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के भीतर दरार की अफवाहों का खंडन किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। उन्होंने यह भी बताया कि इस संबंध में जल्द ही पटना में घोषणा की जायेगी। यादव ने नई दिल्ली में कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर बिहार के सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर इंडिया ब्लॉक की बैठक में भाग लिया। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस और वाम दलों के साथ मिलकर बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

Related Articles

Back to top button