दतियाः श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली नदी में गिरी, तीन की मौत, 21 घायल

दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में सोमवार देर शाम रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाकर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर सेवढ़ा सनकुआं के पास छोटे पुल से सिंध नदी में जा गिरी। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 21 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। सभी मृतक दबोह लहार क्षेत्र के निवासी हैं। घायलों को उपचार के लिए दतिया जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर संजय कुमार व सेवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस व प्रशासन की ओर से बचाव कार्य आरंभ किया गया। रात का समय होने से मौके पर बचाव कार्य में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा।

पुलिस के अनुसार दबोह के वार्ड क्रमांक 8 में रहने वाले कुशवाह परिवार की ओर से जवारे बोए गए थे। सोमवार को कुशवाह परिवार सदस्य आसपास के लोगों के साथ जवारों को चढ़ाने के लिए ट्रैक्टर-टाली में सवार होकर रतनगढ़ माता मंदिर पर गए थे। माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने के बाद सभी श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान शाम को करीब 7.30 बजे सेवढ़ा सनकुआं सिंध नदी के पुराने छोटे पुल से गुजरते समय ट्रैक्टर-ट्राली का पहिया पुल के कटे हिस्से में फंस गया और वह अनियंत्रित हो गई और पुल में जा गिरी।
हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। ट्राली में सवार लोग चिल्लाने लगे। जिसके बाद आसपास के लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। कुछ ही देर में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मौके पर गंभीर हालात को देखते हुए तत्काल आसपास से सभी जगह से 108 एंबुलेंस बुलाई गई। जिनकी मदद से पुलिस व प्रशासन ने घायलों को तत्काल अस्पताल भेजा। आनन फानन में अस्पताल में घायलों के उपचार की व्यवस्था की गई।

पुलिस के अनुसार, इस हादसे में जहां ट्रैक्टर ट्राली में सवार महिला ऊषा कुशवाह, कस्तूरी कुशवाह एवं गब्बर कुशवाह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 21 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए, जिनमें महिलाओं के साथ कुछ बच्चे भी बताए गए हैं। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक यह बड़ा हादसा हुआ है। जिसमें मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। रात का समय होने से मौके पर बचाव कार्य में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button