उद्योगपतियों ने नए भारत के नए उत्तर में निवेश को लेकर जताई सहमति : नन्दी

  • नोएडा, दिल्ली, एनसीआर के टॉप उद्योगपतियों से मिले औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी
  • बैठक कर उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर की चर्चा
  • उद्यमियों व उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था पर जताया विश्वास

उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास, निवेश एवं उद्योगों को रफ्तार देने के लिए राज्य के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बुधवार की रात देश की राजधानी दिल्ली में नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर के टॉप उद्योगपतियों व उद्यमियों के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री ने उत्तर प्रदेश में निवेश करने का प्रस्ताव उद्योग पतियों को दिया। साथ ही औद्योगिक निवेश को और बेहतर तरीके से बढ़ाने के लिए उनसे सुझाव मांगा। पूछा  कि वह लोग राज्य सरकार से क्या चाहते हैं। नई दिल्ली स्थित होटल लीमेरिडियन में आयोजित इस बैठक में करीब 50 प्रमुख उद्योगपति शामिल हुए।

अगले साल में 10 लाख करोड़ का निवेश हासिल करेगा यूपी

मंत्री नन्दी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को और गतिशील बनाने, निवेश की और बेहतर संभावना पर चर्चा के लिए नई दिल्ली के होटल ली मेरिडियन में उद्योगपतियों के साथ बैठक हुई है। जिसमें दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद के प्रमुख उद्योगपति व उद्यमी सम्मिलित हुए।

मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश तेजी से विकसित राज्यों की श्रेणी में आगे बढ़ रहा है। ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के ज़रिए अगले 1 साल में उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपए निवेश लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उद्योगपतियों ने उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था की प्रशंसा की

उद्योगपतियों और उद्यमियों ने उत्तर प्रदेश के बेहतर कानून व्यवस्था की प्रशंसा की। कहा कि कानून व्यवस्था बेहतर होने और गुंडों, माफियाओं के जेल में जाने से कानून का इकबाल बुलंद हुआ है। जिससे उद्यमियों का विश्वास बढ़ा है।

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने उद्योगपतियों से कहा कि वह उत्तर प्रदेश आएं और अधिक से अधिक निवेश करें। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य तेजी के साथ औद्योगिक विकास और सुधार कर रहा है। उद्यमियों को सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सरकार तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। मंत्री नन्दी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की औद्योगिक और निवेश नीति को सकारात्मक रूप से आगे बढ़ाने के लिए नई औद्योगिक नीति बनाई जा रही है, जिसे जल्द ही लागू कर दिया जाएगा। पिछले 5 वर्षों के दौरान राज्य सरकार ने औद्योगिक परिदृश्य में काफी परिवर्तन किए हैं।

बैठक में रमेश अग्रवाल अग्रवाल पैकर्स एंड मूवर्स दिल्ली, सुरेश गर्ग निराला बिल्डर्स नोएडा,  अरुण गुप्ता बंसल वायर दिल्ली,  महेश गुप्ता कैंट आरओ नोएडा, नन्द किशोर अग्रवाल, क्रिस्टल ग्रुप, किशन अग्रवाल, यूनिटी ग्रुप, राजेश गुप्ता, मल्टीकलर स्टील,  निशांत आर्य जेबीएस ऑटोमोबाइल्स, एमके आहूजा धानुका ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज, नवरतन अग्रवाल, बीकानेरवाला ग्रुप, भरत अग्रवाल, केके डुप्लेक्स व देव प्रयाग पेपर मिल्स, विनीत लोहिया, लोहिया ग्रुप आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button