हास्य अभिनेता राजपाल यादव ने फिल्म शूल से किया था बॉलीवुड में डेब्यू

बड़े पर्दे पर अभिनेता बनना आसान नहीं होता है। ऐसे में राजपाल यादव एक ऐसे अभिनेता हैं जो समय-समय पर अपने कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाते हैं। उन्होंने अपनी कॉमेडी से दर्शकों का दिल जीता है। राजपाल का आज यानी 16 मार्च को जन्मदिन है। इस मौके पर जानते हैं राजपाल के बॉलीवुड तक पहुंचने के संघर्ष की कहानी।

90 के दशक में राजपाल ने छोटे पर्दे पर अभिनय करना शुरू किया। लंबे समय के बाद राजपाल को फिल्मों में काम मिलना शुरू हुआ। राजपाल का जन्म 1971 में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से 50 किमी दूर एक छोटे से गांव कस्बा में हुआ था। पढ़ाई में उनकी रुचि नहीं थी। वे नाटक देखने के लिए आसपास के गांवों में जाते थे। घर के हालात खराब होने के कारण उन्होंने एक कपड़े की कंपनी में काम करना शुरू किया। उनके माता-पिता का सपना था कि राजपाल डॉक्टर बने। राजपाल यादव ने भी ऐसा ही करने की कोशिश की, लेकिन उसने नहीं हो पाया। उसके बाद 1992 में, वह अभिनय की शिक्षा लेने के लिए दिल्ली चले गए। 1997 में पास आउट होने के बाद राजपाल यादव मायानगरी मुंबई आ गए।

शुरुआत में राजपाल ने कुछ सीरियल में काम किया। राजपाल यादव ने 1999 में आयी फिल्म ”शूल” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। राजपाल ने दो दशकों के करियर में कई अलग -अलग भूमिकाएं निभाई हैं। उन्होंने हंगामा, गरम मसाला, मुझसे शादी करोगी, मालामाल विकली, भूलभुलैया, पार्टनर, जुड़वा-2 जैसी कई फिल्मों में कॉमेडी भूमिकाएं निभाई हैं और कामयाब अभिनेताओं में से राजपाल यादव एक है।

Related Articles

Back to top button