नीति आयोग के नए सीईओ का पदभार बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम ने ग्रहण किया: सरिता त्रिपाठी

बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम ने 25 फरवरी को नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने सुब्रमण्यम की नियुक्ति को मंजूरी दी है। उनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल के लिए की गई है।

1987 बैच (छत्तीसगढ़ कैडर) के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी, श्री सुब्रह्मण्यम ने पिछले तीन दशकों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण कार्यों का निर्वहन किया है तथा वे विश्व बैंक में भी महत्वपूर्ण पद पर रहे हैं।

वे वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय में सचिव, जम्मू और कश्मीर के मुख्य सचिव, छत्तीसगढ़ सरकार के प्रधान सचिव और प्रधानमंत्री कार्यालय के पदों पर रहे हैं। भारत सरकार के सार्वजनिक नीति थिंक टैंक का कार्यभार संभालने के अवसर पर, श्री सुब्रह्मण्यम ने कहा, “माननीय प्रधानमंत्री द्वारा मुझ पर जताए गए विश्वास और जिम्मेदारी से मैं अभिभूत हूं और मैं अपनी ओर से उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।

वहीं नीति आयोग के सीईओ के तौर पर अभी तक काम कर रहे परमेश्वरन अय्यर को विश्व बैंक मुख्यालय में कार्यकारी निदेशक के तौर पर तीन साल के लिए नियुक्त किया गया है। विश्व बैंक का मुख्यालय अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में है।

Related Articles

Back to top button