बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा का इस्तीफा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में चेतन शर्मा की स्थिति एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद खतरे में पड़ गई थी।

माना जा रहा है कि स्टिंग ऑपरेशन में चेतन का पकड़ा जाना बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को रास नहीं आया। स्टिंग ऑपरेशन में शर्मा ने कथित तौर पर विराट कोहली, सौरव गांगुली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और टीम के कई अन्य खिलाड़ियों के बारे में कुछ विचित्र टिप्पणियां की थीं। हालांकि बीसीसीआई ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

स्टिंग ऑपरेशन में शर्मा ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के साथ अपनी आंतरिक चर्चाओं का कथित रूप से खुलासा किया था। शर्मा ने आरोप लगाया था कि कई खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए इंजेक्शन लेते हैं। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने यह भी आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्ट्रेस फ्रैक्चर से बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच मतभेद थे।

बुमराह अभी भी एक्शन से बाहर हैं। संभवतः बॉर्डर-गावस्कर शृंखला और उसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में नहीं खेलेंगे। शर्मा ने यह भी आरोप लगाया था कि पूर्व कप्तान कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच अहंकार की लड़ाई थी।

Related Articles

Back to top button