स्टालों का अवलोकन किया मुख्यमंत्री ने, बच्चों का कराया अन्नप्राशन

फीता काटकर ओपीडी सेवा की शुरुआत तथा ओपीडी भवन के सभी कक्षों का निरीक्षण करने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओपीडी भवन के बगल में आयुर्वेद विभाग, बाल विकास परियोजना, आजीविका मिशन के स्टालों का अवलोकन किया और वहां प्रदर्शित उत्पादों की जानकारी ली। बाल विकास परियोजना के स्टाल पर मुख्यमंत्री ने बच्चों को दुलारकर उनका अन्नप्राशन कराया। तिलक लगाकर, माला पहनाकर तथा चॉकलेट-खिलौना का उपहार देकर उन्हें आशीर्वाद दिया। नन्ही बालिकाओं-बालकों को एजुकेशन किट व अन्य उपहार देकर खूब पढ़ने, खूब आगे बढ़ने को प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान आयुष विश्वविद्यालय पर एक शार्ट फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।

निर्माणाधीन विवि परिसर का गहन निरीक्षण कर सीएम ने दिए जरूरी निर्देश

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन आयुष विश्वविद्यालय परिसर तथा विश्वविद्यालय के मॉडल का भी अवलोकन किया। हर बिंदु पर गहन पड़ताल करने के साथ ही अब तक हुए निर्माण की जानकारी लेकर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य में समय व गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मिला सीएम का सानिध्य

आयुष विश्वविद्यालय में ओपीडी शुभारंभ के अवसर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सानिध्य प्राप्त हुआ। सीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के पांच लाभार्थियों को चाबी व प्रमाणपत्र, कृषि विभाग की योजनाओं के पांच लाभार्थियों को योजना लाभ का प्रमाणपत्र, आयुष्मान योजना के चार लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड प्रदान किया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत भटहट ब्लॉक के 275 समूहों को प्रति समूह 1.50 रुपये की दर से कुल 4 करोड़ 12 लाख 50 हजार रुपये के सीसीएल वितरण के क्रम में मुख्यमंत्री ने दो समूहों को चेक सौंपा। सीएम योगी ने मंच पर इन सभी लाभार्थियों से आत्मीयता से संवाद भी किया।

Related Articles

Back to top button