राजनीतिक षडयंत्र है पूर्व प्रधानमंत्री शिंजों आबे की हत्या: अनूप जलोटा

वाराणसी। जाने माने भजन गायक पद्मश्री अनूप जलोटा ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजों आबे की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक हत्या है। शनिवार को शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने आये भजन सम्राट मीडिया से रूबरू थे।

फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के भगवान शिव को लेकर विवादास्पद पोस्टर से जुड़े सवाल पर भजन सम्राट ने फिल्म निर्माता को पागल बताया। उन्होंने कहा कि पहली बार लीना ने जब इस तरह का पोस्टर बनाया था। तो लगा कि वह भी उन्हीं लोगों में से हैं, जो सस्ती लोकप्रियता के लिए कुछ भी कर सकते हैं। लेकिन जब उसने दोबारा किया तब यह पक्का हो गया कि वह पागल है। इसे सबसे खराब पागल खाने में जगह दिला देनी चाहिए।

लीना मणिमेकलई के समर्थन में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के बयान पर भजन सम्राट ने कहा कि मोइत्रा लीना का अगर समर्थन कर रहीं हैं तो गलत है। लीना का पोस्टर किसी भी हाल में सही नहीं है।

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान शिवलिंग मिलने के दावे पर भजन सम्राट ने कहा कि शिवलिंग मिला है, वह हिन्दुओं को मिल जाना चाहिए। ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर लगातार विवादित टिप्पणियों पर अनूप जलोटा ने कहा कि विचलित होना और न होना ये हमारे ऊपर हैं। हिन्दू ताकतवर भी है और सहनशील भी है। अनूप जलोटा ने भगवान् बुद्ध का उदाहरण देकर कहा कि एक बार बुद्ध एक गांव में गये। वहां लोगों ने कहा कि हम राम और कृष्ण को मानते हैं। इसके उन लोगों ने भगवान बुद्ध को गालियां दीं और पत्थर भी उन पर बरसाए। पर भगवान बुद्ध शांत बैठे रहे। यह देख उनके भक्त ने पूछा कि आप ने कुछ कहा क्यों नहीं। इस पर बुद्ध ने कहा कि हमने इसमें से एक भी गाली और पत्थर लिया ही नहीं।

Related Articles

Back to top button