एफसी गोवा ने स्पेन के स्ट्राइकर इकर ग्वारोट्सेना के साथ किया दो साल का करार

पणजी। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब एफसी गोवा ने आईएसएल 2022-23 सीज़न से पहले स्पेन के स्ट्राइकर इकर ग्वारोट्सेना के साथ दो साल का करार किया है। ग्वारोट्सेना पिछले सीजन में प्राइमेरा डिवीजन आरएफईएफ में चौथे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

गोवा से जुड़ने पर ग्वारोट्सेना ने कहा, “एफसी गोवा का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है। क्लब में कुछ ही विदेशी खिलाड़ी हैं और उनमें से एक होने पर गर्व है। एफसी गोवा ने मुझ पर विश्वास दिखाया, और इसलिए, मैं उन्हें नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करूंगा।”

उन्होंने कहा, “कुछ हफ्ते पहले, मुझे क्लब के फुटबॉल निदेशक रवि (पुस्कुर) का फोन आया। एफसी गोवा इस गर्मी में मुझसे संपर्क करने वाली पहली टीमों में से एक थी, और रवि ने मुझे अपने प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से बताया जिससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैंने बाद में कोच (कार्लोस पेना) से भी बात की।”

एफसी गोवा के फुटबॉल निदेशक रवि पुस्कुर ने भी खिलाड़ी के क्लब में शामिल होने पर संतोष व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, “हम इकर ग्वारोट्सेना जैसे किसी व्यक्ति को क्लब में लाकर बहुत खुश हैं। उनमें बहुत बहुमुखी प्रतिभा है। वह कई पदों पर समान रूप से अच्छी तरह से खेल सकते हैं। उनकी प्रोफ़ाइल बिल्कुल वही फिट बैठती है जो टीम को चाहिए।”

उत्तरी स्पेन के बिलबाओ शहर में जन्मे और पले-बढ़े, इकर ग्वारोट्सेना ने अपने फुटबॉल करियर का बड़ा हिस्सा अपने देश में बिताया। एरेनास गेटक्सो और एथलेटिक बिलबाओ की युवा टीमों के साथ कार्यकाल के बाद, ग्वारोट्सेना ने 2011 में स्पेनिश फुटबॉल लीग प्रणाली के तत्कालीन चौथे डिवीजन टीसीरा डिवीजन में सीडी बास्कोनिया के साथ अपना वरिष्ठ फुटबॉल पदार्पण किया।

ग्वारोट्सेना के पास कई अन्य विदेशी लीगों में भी खेलने का एक विशाल अनुभव है। एथलेटिक बिलबाओ रिजर्व्स, सीडी टेनेरिफ़, सीडी मिरांडेस और कल्चरल लेओनेसा के साथ वह खेल चुके हैं। 2018 में पोलिश शीर्ष-डिवीजन संगठन पोगोन स्ज़ेसिन के साथ करार कर उन्होंने विदेश में अपना पहला कदम रखा। इसके बाद वह अगले दो सीज़न में ग्रीक सुपर लीग क्लब वोलोस एनपीएस और ए-लीग (पुरुष) की ओर से वेस्टर्न युनाइटेड के लिए खेले, फिर स्पेन लौटने से पहले और पिछले प्राइमेरा डिवीजन आरएफईएफ (स्पैनिश थर्ड-टीयर) में यूडी लॉग्रोन्स के साथ करार किया।

Related Articles

Back to top button