Trending

फ्रेंच ओपन : स्विएटेक की रोमांचक जीत, कार्लोस अल्काराज भी अगले राउंड में

गत चैंपियन इगा स्विएटेक ने एक मैच प्वाइंट बचाते हुए दूसरे दौर के रोमांचक मैच में नाओमी ओसाका को हराया। यह रोमांचक मुकाबला तीन घंटे तक चला, जिसके बाद स्विएटेक ने वापसी करते हुए 7-6 (7-1), 1-6, 7-5 से जीत दर्ज की।

साभार : गूगल

ओसाका ने बेसलाइन पर कई शक्तिशाली हमले किए, जिससे वह टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर करने और क्ले कोर्ट पर शीर्ष 10 खिलाड़ियों पर अपनी पहली जीत दर्ज करने के करीब आ गईं, शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विएटेक ने अच्छी चुनौती देते हुए वापसी की और जीत दर्ज की।

मैच के बाद स्विएटेक ने कहा, यह जोरदार मुकाबला था, दूसरे दौर के मैच के लिए मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक जोरदार। हमने कुछ बेहतरीन टेनिस खेला।

पूर्व विश्व नंबर 1 ओसाका अपनी बेटी के जन्म के बाद चार महीने पहले ही खेल में लौटी हैं और पहले क्ले पर संघर्ष करती रही हैं, वर्तमान विश्व नंबर 1 स्विएटेक क्ले विशेषज्ञ हैं, जिन्होंने रोलांड गैरोस में अपने चार ग्रैंड स्लैम खिताबों में से तीन जीते हैं।ओसाका के खिलाफ हार से बचने का मतलब है कि स्विएटेक ने रोलांड गैरोस में अपने 32 मैचों में से केवल दो हारे हैं।

ओसाका, जो 134वें स्थान पर हैं, ने कहा, जब मैं कोर्ट से बाहर निकली तो मैं रो पड़ी, मुझे एहसास हुआ कि मैं पिछले साल इगा को यह टूर्नामेंट जीतते हुए देख रही थी, और मैं गर्भवती थी। उसके साथ खेलने में सक्षम होना मेरा सपना था।

स्विएटेक का अगला मुकाबला 42वीं रैंक वाली चेक मैरी बुज़कोवा या क्रोएशिया की दुनिया की 135वें नंबर की खिलाड़ी जना फेट से होगा। पुरुष एकल वर्ग में, कार्लोस अल्काराज ने कोर्ट फिलिप-चैटियर की छत के नीचे जेस्पर डी जोंग को 6-3, 6-4, 2-6, 6-2 से हराकर चौथी बार रोलांड-गैरोस में राउंड ऑफ़ 32 में प्रवेश किया।

जननिक सिनर ने घरेलू दिग्गज रिचर्ड गैसकेट को सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 6-4 से हराया। 22 वर्षीय इतालवी खिलाड़ी पावेल कोटोव का सामना करेंगे, जिन्होंने स्टेन वावरिंका को 7-6(5), 6-4, 1-6, 7-6(5) से हराया।

Related Articles

Back to top button