Trending

विवाहिता ने दहेज में 25 लाख नहीं मिलने पर पति- ससुर पर लगाया पीटने का आरोप, केस दर्ज

मुरादाबाद । मुरादाबाद से थाना मझोला क्षेत्र निवासी विवाहिता ने न्यायालय में 156/3 के तहत दर्ज वाद में बताया था कि दहेज में 25 लाख रुपये न मिलने पर उसके पति और ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट की। मामले में कोर्ट ने थाना मझोला पुलिस को आरोपितों के विरुद्ध के एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। न्यायालय के आदेश पर शनिवार को थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी।

मझोला क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाली न्यायालय में दर्ज वाद में कहा था कि उसकी शादी चार साल पहले दिल्ली के अंबिका विहार निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय तक पति का व्यवहार ठीक रहा लेकिन इसके बाद पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करने लगा। वह 25 लाख रुपये की मांग करने लगा। बेटी पैदा होने के बाद भी आरोपित पति के व्यवहार में परिवर्तन नहीं आया।
घर में बैठकर दोस्तों के साथ शराब पीता था। पीड़िता का कहना है कि पति के दोस्त उसके साथ अभद्र व्यवहार करते थे। इसी बीच वह दोबारा गर्भवती हो गई। पति व दोस्तों ने मिलकर उसका अल्ट्रासाउंड कराया। रिपोर्ट में लड़की की जानकारी होने पर जबरदस्ती गोलियां खिलाकर गर्भपात करा दिया।
पीड़िता ने परिवार न्यायालय में वाद दायर किया। इस दौरान पति और दोस्तों ने उसकी बेटी को छीनने की कोशिश की। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देकर चला गया। प्रभारी निरीक्षक केके वर्मा ने बताया कि इस मामले में कोर्ट के आदेश पर आज केस दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button