Trending

Mumbai Police ने उज्जैन से संचालित फर्जी कॉल सेंटर का पता लगाया, तीन गिरफ्तार

े पुलिस ने मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर से संचालित शेयर कारोबार से जुड़े फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और निवेशकों को चूना लगाने वाले तीन कथित ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि अवैध कॉल सेंटर का पता मुंबई पुलिस के छापे में चला जिससे लोगों को फोन करके शेयर बाजार में निवेश पर अच्छा मुनाफा मिलने का वादा करके लुभाया जाता था। अधिकारी ने कहा कि पुलिस के एक दल ने छापे के दौरान कॉल सेंटर से तीन लाख मोबाइल नंबर और अन्य महत्वपूर्ण सामग्री जब्त की।

उन्होंने कहा कि मुंबई के माटुंगा इलाके के 56 साल के एक व्यक्ति ने शेयर बाजार में निवेश के बहाने 8.33 लाख रुपये डूबने की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। अधिकारी ने कहा कि जांच में पता चला कि तीनों आरोपियों पर एक ही तरीका अपनाकर निवेशकों को चूना लगाने के लिए 39 मामले लंबित हैं।

उन्होंने बताया कि माटुंगा निवासी शिकायतकर्ता को फरवरी में फोन आया जिसमें बात कर रहे व्यक्ति ने उन्हें शेयर बाजार में निवेश के फायदे गिनाए। अधिकारी के अनुसार उन्हें एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करने और इसके माध्यम से निवेश करने को कहा गया। उन्होंने बताया कि शुरू में शिकायतकर्ता ने 7,500 रुपये लगाए और उनकी रकम बढ़ गई।

इसके बाद फोन करने वाले ने उनका विश्वास अर्जित करके और अधिक पैसा लगवाया। पुलिस ने कहा कि जब उस व्यक्ति ने 8.33 लाख रुपये का निवेश कर दिया और कुछ भी लाभ नहीं हुआ तो उन्हें धोखाधड़ी का एहसास हुआ और अज्ञात साइबर धोखेबाजों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

पुलिस ने जांच के दौरान ग्वालियर निवासी राजबहादुर राम सिंह भदौरिया (62) को छह अप्रैल को मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया। इसके बाद मिले सुराग के आधार पर इंदौर निवासी अंकित उर्फ राजकुमार शिंदे (30)

Related Articles

Back to top button