Trending

राजा जय प्रताप सिंह फिर बने उत्तर प्रदेश तैराकी एसोसिएशन के अध्यक्ष

लखनऊ। राजा जय प्रताप सिंह (पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार व विधायक) को उत्तर प्रदेश तैराकी एसोसिएशन की शुक्रवार को हुई वार्षिक आम सभा की बैठक में हुए चुनावों में पुन: सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया गया। गोमतीनगर एल्डिको ग्रीन स्थित एफिल क्लब में हुए इन चुनावों में शिवम कपूर सचिव के पद पर निर्वाचित हुए है। शिव शंकर दत्ता को कोषाध्यक्ष के पद पर चुना गया है।

शिवम कपूर सचिव, शिव शंकर दत्ता होंगे कोषाध्यक्ष

केंद्र सरकार के स्पोर्ट्स कोड के अनुसार हुए ये चुनाव उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के पर्यवेक्षक एसके तिवारी (ओएसडी), उत्तर प्रदेश खेल विभाग के पर्यवेक्षक अजय कुमार सेठी (क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी लखनऊ) एवं भारतीय तैराकी संघ के पर्यवेक्षक राज कुमार की मौजूदगी में हुए।

इन चुनावों में कोई अतिरिक्त नामांकन न होने के चलते सभी पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ। चुनाव के बाद रिटर्निंग आफिसर सुधीर शर्मा (पूर्व डिप्टी एसपी) ने परिणाम घोषित किए।

नवनिर्वाचित सचिव शिवम कपूर ने बताया कि उत्तर प्रदेश तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन सिद्धार्थनगर में किया जाएगा जिसकी तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य चैंपियनशिप के माध्यम से आगामी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश टीम चुनी जाएगी।

उत्तर प्रदेश तैराकी एसोसिएशन की कार्यकारिणी इस प्रकार हैं:-
अध्यक्ष : राजा जय प्रताप सिंह
सचिव : शिवम कपूर
कोषाधयक्ष : शिव शंकर दत्ता
उपाध्यक्ष : डा.राजेंद्र कपूर, नीरज मिश्रा, कीर्ति प्रसाद मिश्रा
संयुक्त सचिव : सुरेश कुमार दलाल, उमेश यादव
कार्यकारिणी सदस्य : शंभू प्रसाद, रवि कुमार शर्मा, पुष्पा मिश्रा, हेमा जोशी अवस्थी, गरिमा कपूर।

Related Articles

Back to top button