फोन को पाने के लिए खाली करा दिया तालाब

कांकेर। गर्मी का मौसम है और कई इलाकों के लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं, मगर छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक अजब ही मामला सामने आया है, जहां सेल्फी लेते वक्त फोन तालाब में क्या गिरा उसे हासिल करने के लिए तालाब ही खाली करा दिया। यह कारनामा करने वाले खाद्य निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

बताया गया है कि कांकेर जिले के पखांजूर में परलकोट जलाशय है और यहां बड़ी संख्या में लोग गर्मी से राहत पाने यहां आते हैं। यहां खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास भी अपने मित्रों के साथ पहुंचे। वे जब सेल्फी ले रहे थे तभी उनका बेशकीमती फोन जिसकी कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है तालाब के पानी में समा गया। फिर क्या था विश्वास परेशान हो गए।

खाद्य निरीक्षक ने मित्रों के साथ फोन को खोजा मगर तालाब से वे फोन को हासिल नहीं कर पाए तो दूसरे दिन उन्होंने आसपास के इलाके के उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को इस काम में लगाया और गोताखोरों की भी मदद ली, उसके बावजूद भी सफलता उनके हाथ नहीं लगी, फिर क्या था राजेश विश्वास ने तालाब का पानी खाली कराने के लिए मोटर लगवा दी और पानी तेजी से बाहर निकला। लगभग चार दिन यह सिलसिला चला और जलाशय का लगभग 6 फुट पानी खाली हो गया तब गोताखोर फोन को हासिल कर सके।

कांकेर के खाद्य अधिकारी जनमेजय नायक ने आईएएनएस को बताया है कि जलाशय को खाली कराने वाले निरीक्षक राजेश विश्वास को निलंबित कर दिया गया है

Related Articles

Back to top button