डायन बताकर दंपत्ति की पीट-पीटकर हत्या

सिउड़ी। बीरभूम के एक गांव में डायन बताकर दंपत्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना बीरभूम के आमोदपुर के भ्रमरकोल ग्राम पंचायत के अंतर्गत नपाड़ा गांव की है। मृतकों के नाम पांडु हेम्ब्रम और पार्वती हेम्ब्रम बताए गए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक शनिवार को ग्राम पंचायत प्रधान अपने दल के साथ पांडु और पार्वती के घर पहुंचा। इसके बाद उन्हें जमकर पीटा। गंभीर रूप से घायल दंपत्ति को बोलपुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन इलाज के दौरान उनकी वहीं मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने बताया कि नपाड़ा गांव के पंचायत प्रधान रुबाई बेसथरा और आसपास के आदिवासी गांवों के कई लोगों का मानना है कि पांडु और उनकी पत्नी पार्वती जादू-टोना जानते और करते थे। सभी ने दंपती को डायन बताकर उन पर हमला बोल दिया। दोनों को इस कदर पीटा कि दोनों की मौत हो गई।

अस्पताल से जब दंपति के शव गांव लाए गए तो मृतक के परिजनों और ग्रामीणों के एक वर्ग ने शनिवार की देर रात तक इसे घेरकर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना मिलने पर सैंथिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस आरोपित प्रधान को हिरासत में लेकर थाने ले गई। खबर लिखे जाने तक परिवार की ओर से कोई लिखित शिकायत नहीं किए जाने के कारण आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक लिखित शिकायत दर्ज कराने पर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button