ईडी के दफ्तर पहुंची के. कविता, आबकारी नीति घोटाला मामले में हो रही पूछताछ

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंच गई हैं, जहां केंद्रीय जांच एजेंसी बीआरएस नेता से हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता से ईडी पूछताछ कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने के कविता को हैदराबाद के कारोबारी रामचंद्र पिल्लई से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी ने बीआरएस नेता को 9 मार्च को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन तय कार्यक्रम के चलते के. कविता जांच एजेंसी के समक्ष आज पेश हुईं।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में पहली बार के. कविता से पूछताछ कर रहा है। ईडी ने इस मामले में सीबीआई की एफआईआर का संज्ञान लेने के बाद पिछले साल अगस्त में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था।

के कविता को साउथ लीकर लॉबी का हिस्सा माना जाता है। जांच एजेंसी के कविता से ऐसे समय में पूछताछ कर रही है, जब दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और के कविता के कथित बिजनेस पार्टनर अरुण रामचंद्र पिल्लई पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं।

Related Articles

Back to top button