पोल्ट्री फार्म में भीषण आग में 10 हजार चूजे जिंदा जले

फतेहाबाद। जिले के भट्टू क्षेत्र के गांव सिरढ़ान स्थित एक पोल्ट्री फार्म पर शनिवार सुबह अचानक आग लगने से करीब 10 हजार चूजे जिंदा जल गए। फतेहाबाद से पहुंचीं फायर बिग्रेड की गाडिय़ों ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार गांव सिरढ़ान के पूर्व सरपंच देवेंद्र गुर्जर ने खेत में बड़े स्तर पर काफी हाईटेक तरीके से पोल्ट्री फार्म बनाया था। यहां आटो सेंसर, कूलर और हीटर जैसी सभी सुविधाएं थीं। शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे अचानक पोल्ट्री फार्म में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया।

देवेन्द्र ने आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही भट्टू से दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन आग भीषण होने पर फतेहाबाद से दो गाड़ियों को सिरढ़ान भेजा गया। सूचना मिलने पर भट्टू पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मचारियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पोल्ट्री फार्म के मालिक देवेन्द्र ने बताया कि उसने एक दिन पूर्व ही 10 हजार चूजे मंगवाए थे। इन चूजों के साथ ही पूरा पोल्ट्री फार्म राख हो गया। उसने बताया कि चूजों की कीमत तीन लाख रुपये थीए जबकि अन्य सामान की कीमत 15 लाख से ज्यादा है। आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button