ऑस्ट्रेलिया के हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ , जाँच जारी

राघवेन्द्र प्रताप सिंह : ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हाल ही में  दो हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। वहीं अब भारत में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ’फेरेल ने मेलबर्न में दो हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ पर दुख व्यक्त किया है। हिन्दू मंदिरों में तोड़फोड़ को लेकर उच्चायुक्त ने कहा है  कि हम इस घटना से स्तब्ध हैं और हमारे अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं।

उच्चायुक्त बैरी ओ’फेरेल ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया एक गर्वित बहुसांस्कृतिक देश है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “जैसे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया एक गर्वित, बहुसांस्कृतिक देश है। मेलबर्न में दो हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ से हम स्तब्ध हैं और ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी जांच कर रहे हैं। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए हमारे मजबूत समर्थन में अभद्र भाषा या हिंसा शामिल नहीं है।

इस घटना पर भारत ने भी कड़ा रुख अपनाया है और विरोध दर्ज कराया। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची  ने कहा, “हम जानते हैं कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में कुछ मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है। हम इन कार्रवाइयों की कड़ी निंदा करते हैं। इन कार्रवाइयों की ऑस्ट्रेलियाई नेताओं, समुदाय के नेताओं और वहां के धार्मिक संघों द्वारा सार्वजनिक रूप से निंदा की गई है।”

Related Articles

Back to top button