ढाका टेस्ट : भारत की पकड़ मजबूत, तीसरे दिन लंच तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 71 रन पर खोए 4 विकेट

ढाका। भारतीय टीम यहां शेरे बांग्ला स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन लंच तक 71 रनों पर 4 विकेट खो दिए हैं। भारत अभी भी पहली पारी के आधार पर 16 रन आगे है। बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 227 रन बनाए थे, जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 87 रनों की बढ़त हासिल की।

बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही और रविचंद्रन अश्विन ने 13 के कुल स्कोर पर नजमुल हसन शांतो (05) को चलता कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने मोमिनुल हक (05) को पंत के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया। कप्तान शाकिब अल हसन 13 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। मुशफिकुर रहमान एक बार फिर असफल रहे और केवल 09 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। जाकिर हसन 37 और लिटन दास बिना खाता खोले नाबाद हैं।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

भारत ने पहली पारी में बनाए 314 रन

इससे पहले भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 314 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए क्रमशः 93 और 87 रन बनाए। इन दोनों के अलावा चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने 24-24, शुभमन गिल ने 20 व उमेश यादव और जयदेव उनादकट ने 14-14 रन बनाए।

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शाकिब अल हसन और तइजुल इस्लाम ने 4-4 व तस्कीन अहमद और मेंहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट लिया।

बांग्लादेश की पहली पारी 227 रनों पर सिमटी

इससे पहले बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 227 रन बनाकर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 84 रन बनाए। मोमिनुल के अलावा मुशफिकुर रहीम ने 26, लिटन दास ने 25 और नजमुल हसन शांतो ने 24 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव ने 4-4 व जयदेव उनादकट ने दो विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button