बर्थडे स्पेशल 28 सितंबर: रणबीर कपूर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी कैरियर की शुरुआत




बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरोज में से एक फेमस स्टार किड रणबीर कपूर ने अपने शानदार अभिनय से बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर, 1982 को मुंबई में हुआ था। फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में आई फिल्म आ अब लौट चले के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी। इस फिल्म के निर्देशक उनके पिता ऋषि कपूर थे। इसके बाद रणबीर ने साल 2005 में आई संजय लीला भंसाली निर्देशित अमिताभ बच्चन एवं रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। इस फिल्म की रिलीज के लगभग दो साल बाद साल 2007 में आई संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म सांवरिया से रणबीर ने बतौर अभिनेता बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर थी। इस फिल्म के लिए रणबीर को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिला।

उसके बाद रणबीर कपूर ‘रॉकस्टार’, ‘राजनीति’, ‘वेकअप सिड’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘बरफी’, ‘तमाशा’, ‘संजू’, ‘ए दिल है मुश्किल’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए।

रणबीर कपूर की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने अभिनेत्री आलिया भट्ट को लंबे समय तक डेट करने के बाद 14 अप्रैल,2 022 को शादी कर ली। यह जोड़ी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मास्त्र में स्क्रीन शेयर करती भी नजर आई।रणबीर कपूर -आलिया भट्ट जल्द ही माता-पिता भी बनने वाले हैं।



वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर जल्द ही फिल्म ‘एनिमल’ में अभिनय करते नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button