गोरखपुर, चित्रकूट, अमेठी और प्रयागराज में स्थापित होंगे पेप्सिको के प्लांट : राघवेन्द्र प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार इस कोशिश में है कि वहां विभिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए अलग-अलग परियोजनाएं चलें और उसके लिए निवेश आकर्षित किया जाए । साथ ही  उद्यमियों को अलग-अलग उद्योग विकसित करने का अवसर दिया जाए।

इसी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार, अपनी निवेश प्रोत्साहन एजेंसी- ‘इन्वेस्ट यूपी’ के माध्यम से अमेठी, प्रयागराज और चित्रकूट के साथ-साथ गोरखपुर में पेय औद्योगिक संयंत्रों में निवेश आकर्षित करने में सफल रही है।

अब इस एजेंसी ने गोरखपुर, चित्रकूट, अमेठी और प्रयागराज में पेप्सिको के प्लांट लगाने की बात की है।  कंपनी ने सभी चार संयंत्रों में कुल मिलाकर 3,740 करोड़ रुपये निवेश करने का प्रस्ताव किया है।

 इन्वेस्ट यूपी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व एवं औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ के मार्गदर्शन में राज्य में फास्ट ट्रैक भूमि आवंटन और मेगा परियोजनाओं को बढ़ावा देने की नीति अब तक विरल औद्योगिक प्रगति वाले क्षेत्रों में निवेश आकर्षित करने में महत्वपूर्ण सहायक सिद्ध हो रही है।

आपको बता दें कि पेप्सिको की अखिल भारतीय फ्रेंचाइजी, वरुण बेवरेजेज लिमिटेड को अमेठी, प्रयागराज और चित्रकूट के साथ-साथ कार्बाेनेटेड शीतल पेय, फलों के गूदे या जूस आधारित पेय उत्पादन के लिए मेगा प्रोजेक्ट श्रेणी के तहत अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए फास्ट ट्रैक मोड के माध्यम से गोरखपुर में भी भूमि आवंटित की गई है।

Related Articles

Back to top button